रवि बिश्नोई ने अपनी टीम इंडिया में एंट्री का सारा श्रेय इस दिग्गज खिलाड़ी को दिया

"मैंने अनिल सर से बहुत कुछ सीखा है, और उन सबक ने मुझे एक बनने में मदद की है. बेहतर क्रिकेटर. वह हमेशा मेरा मार्गदर्शन करते थे कि कैसे खुद का समर्थन किया जाए"

रवि बिश्नोई ने अपनी टीम इंडिया में एंट्री का सारा श्रेय इस दिग्गज खिलाड़ी को दिया

आईपीएल में पिछले साल रवि ने 12 विकेट चटकाए थे

खास बातें

  • युवा स्पिनर रवि बिश्नोई की टीम इंडिया में एंट्री
  • अनिल कुंबले को दिया सारा श्रेय
  • पंजाब किंग्स के कोच हैं अनिल कुंबले
नई दिल्ली:

युवा स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए बुधवार को टीम इंडिया में पहली बार टीम में शामिल किया गया है. अंडर -19 विश्व कप उपविजेता को नई इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रैंचाइज़ी लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा आईपीएल 2022 के लिए अपने तीसरे खिलाड़ी के रूप में चुना गया था. 

यह पढ़ें- पाकिस्तान सुपर लीग पर कोरोना का संकट गहराया, शाहिद अफरीदी भी कोरोना पॉजिटिव

अपने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाने वाले इस खिलाड़ी ने एक बेहतर खिलाड़ी बनने का श्रेय टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर अनिल कुंबले को दिया है. आईपीएल में पिछले साल रवि ने 12 विकेट चटकाए थे. पंजाब किंग्स के लिए यह उनका दूसरा सीजन था. पंजाब के लिए उस समय के कप्तान केएल राहुल उन पर काफी भरोसा भी करते हैं. 

e4cre5so

यह पढ़ें- Ind vs IND: विंडीज सीरीज के आगाज से ही विराट-रोहित के बीच शुरू होगी नयी रेस, जान लें

रवि बिश्नोई ने बताया कि एक कोच के तौर पर अनिल कुंबले ने उन्हें बेहतर गेंदबाज बनाने में सबसे ज्यादा मदद की है. बिश्नोई ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि "मैंने अनिल सर से बहुत कुछ सीखा है, और उन सबक ने मुझे एक बनने में मदद की है. बेहतर क्रिकेटर. वह हमेशा मेरा मार्गदर्शन करते थे कि कैसे खुद का समर्थन किया जाए और दबाव में कभी उम्मीद नहीं खोनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा, "उन्होंने हमेशा मुझे अपनी ताकत के साथ खेलने के लिए कहा. सलाह थी कि मुझे अपने मूल सिद्धांतों पर टिके रहना चाहिए और सिर्फ योजनाओं पर अमल करना चाहिए. उन्होंने मुझे स्वतंत्र रूप से खेलने का आत्मविश्वास दिया था.

केएल राहुल के साथ अभ बिश्नोई ने भी लखनऊ जायंट्स की टीम ज्वाइन कर ली है. अब लखनऊ की टीम में केएल राहुल के अंडर खेलना उनके लिए आसान होगा. बिश्नोई को अब भारतीय टीम के लिए भी चुन लिया गया है तो हो सकता है उनको वेस्टइंडीज के लिए भी खेलने का मौका मिल जाए. 

First Class Cricket और Test Match Cricket में क्या अंतर होता है  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com