केवल 2 गेंद में चतुर कप्तान धोनी की रणनीति पर 'राशिद करामाती खान' ने पानी फेर दिया, ऐसे पलट दिया मैच, Video

Rashid Khan IPL 2023: आईपीएल 2023 के पहले मैच में गुजरात टाइंट्स ने कमाल का खेल दिखाया और धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को 5 विकेट से हरा दिया. गुजरात टाइंट्स की ओर से शुभमन गिल ने धमाकेदार 63 रन की पारी खेली लेकिन मैच का असली मजा राशिद खान (Rashid Khan) लूट ले गए.

केवल 2 गेंद में चतुर कप्तान धोनी की रणनीति पर 'राशिद करामाती खान' ने पानी फेर दिया, ऐसे पलट दिया मैच, Video

Rashid Khan IPL 2023:

Rashid Khan IPL 2023: आईपीएल 2023 के पहले मैच में गुजरात टाइंट्स ने कमाल का खेल दिखाया और धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को 5 विकेट से हरा दिया. गुजरात टाइंट्स की ओर से शुभमन गिल ने धमाकेदार 63 रन की पारी खेली लेकिन मैच का असली मजा राशिद खान (Rashid Khan) लूट ले गए. दरअसल, एक समय सीएसके मैच में बनी हुई थी लेकिन  'राशिद करामाती खान' ने अपनी बल्लेबाजी से धोनी के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज दीपक चाहर के खिलाफ धमाल मचाया और 2 गेंद में ही मैच को पलट कर रख दिया. 

केवल 2 गेंद में राशिद ने पलट दिया मैच 
दरअसल, जब 18 ओवर खत्म हुआ तो गुजरात की टीम को जीत के लिए 2 ओवर में 22 रन चाहिए थे. इस समय क्रीज पर राहुल तेवतिया और राशिद खान मौजूद थे. धोनी ने अपने सबसे भरोसेमंद गेंदबाज दीपक चाहर को गेंद थमाई थी. धोनी हमेशा से चतुर कप्तान माने जाते थे. यहां पर लग रहा था कि माही अपनी रणनीति से कोई न कोई गुल जरूर खिलाएगें. ऐसे में यह 19वां ओवर काफी दिलचस्प बन पड़ा था. 

18वां ओवर ऐसा था रोमांच
पहली गेंद चाहर ने राहुल तेवतिया को फेंकी, जिसपर कोई रन नहीं बना. 
दूसरी गेंद पर तेवतिया ने फाइन लेग पर चौका जमाया, चाहर ने यॉर्कर गेंद करने की कोशिश की थी लेकिन किस्मत बल्लेबाज के साथ थी. 


तीसरी गेंद पर तेवतिया ने एक रन देकर स्ट्राइक राशिद खान को दे दी. यहां पर लग रहा था कि मैच अब सीएसके की ओर जाएगा लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. चौथी गेंद पर राशिद ने डीप मिड विकेट पर छक्का जमाकर मैच का पासा ही पलट कर रख दिया था. लेकिन फिर भी सीएसके मैच में बनी हुई थी. 

पांचवीं गेंद पर चौका
राशिद ने पांचवीं गेंद पर भी चौका जमाकर धोनी की रणनीति फेल कर दी. अब यहां से गुजरात को जीत के लिए 7 रन की दरकार थी. आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं बना. 
अब आखिरी ओवर में गुजरात को 8 रन चाहिए थे. 

अब धोनी ने आखिरी ओवर करने की जिम्मेदारी तुषार देशपांडे को दिया, जो IPL के पहले इम्पैक्ट प्लेयर बने थे. लेकिन तेवतिया ने आखिरी ओवर में चौका और एक छक्का लगाकर गुजरात को 5 विकेट से जीत दिला दी. 

राशिद खान ने 3 गेंद पर 10 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं राहुल तेवतिया ने 14 गेंद पर 15 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई. इससे पहले सीएसके ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 178 रन बनाए थे जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 50 गेंद पर 92 रन की आतिशी पारी खेली थी. Rashid Khan को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. राशिद ने 2 विकेट भी लिए थे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* CSK vs GT: चेन्नई लगभग जीत चुका था, इस खिलाड़ी ने तपाक से छीन लिया सुपर किंग्स से पहला मुकाबला
* शानदार छ्क्का जड़कर धोनी ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, विराट कोहली पहले ही कर चुके हैं ये कारनामा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com