राशिद खान ने पिच पर नचाई गेंद, बल्लेबाज के उड़े होश, अंपायर के फैसले को देखे बिना भागा पवेलियन- Video

Big Bash League 2021-22: बिग बैश लीग 2021 (BBL 2021) के 16वें मैच में सिडनी सिक्सर्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स (Sydney Sixers vs Adelaide Strikers) को 4 विकेट से हरा दिया.

राशिद खान ने पिच पर नचाई गेंद, बल्लेबाज के उड़े होश, अंपायर के फैसले को देखे बिना भागा पवेलियन- Video

राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाज को किया परेशान

खास बातें

  • बीबीएल में राशिद खान की करिश्माई गेंदबाजी का जलवा
  • एडिलेड स्टाइकर्स के खिलाफ मैच में चटकाए 3 विकेट
  • हैट्रिक विकेट लेने से चूके

Big Bash League 2021-22: बिग बैश लीग 2021 (BBL 2021) के 16वें मैच में सिडनी सिक्सर्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स (Sydney Sixers vs Adelaide Strikers) को 4 विकेट से हरा दिया. इस मैच में राशिद खान (Rashid Khan) की गेंदबाजी बेहद ही कमाल की रही और 3 विकेट लेने में सफल रहे. हालांकि राशिद की शानदार गेंदबाजी के बाद भी एडिलेड यह मैच नहीं जीत पाया. भले ही एडिलेड यह मैच नहीं जीत पाया लेकिन राशिद ने अपनी रहस्यमयी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. राशिद ने अपनी गेंदबाजी के दौरान मोइसेस हेनरिक्स, डेनियल ह्यूजेस और डेनियल क्रिश्चियन को आउट कर धमाल मचाया. 

Vijay Hazare Trophy: मेगा ऑक्शन से पहले शाहरूख खान का धमाका, 13 गेंद पर ठोके 64 रन

खासकर जिस तरह से क्रिश्चियन (Daniel Christian) को अपनी मिस्ट्री गेंद पर एल्बी डब्लू किया वो कमाल का रहा. हुआ ये कि राशिद ने अपनी खतरनाक गुगली से बल्लेबाज को फंसाया. गेंद पिच पर टप्पा खाने के बाद तेजी से बल्लेबाज के पैड पर जा लगी. पैड पर गेंद लगते ही क्रिश्चियन को यकीन हो गया कि वो एल्बी डब्लू आउट हो चुके हैं. ऐसे में बल्लेबाज ने अंपायर के फैसले को देखे बिना ही पवेलियन जाने का फैसला किया. जब तक अंपायर आउट देने के लिए अपनी अंगुली उठाते तब तक क्रिश्चियन उलटे पांव पवेलियन लौटने लगे थे.


अफगानिस्तान का यह दिग्गज स्पिनर हैट्रिक विकेट लेने के बिल्कुल करीब पहुंच गया था लेकिन सीन एबोट ने हैट्रिक गेंद को संभाल ली और राशिद हैट्रिक विकेट लेने से चूक गए. बता दें कि राशिद का यह करिश्माई ओवर सिडनी सिक्सर्स की पारी के 17वें ओवर में आया. जब उन्होंने दूसरी गेंद पर सबसे पहले हेनरिक्स को आउट किया, इसके अगली ही गेंद पर क्रिश्चियन  भी आउट हुए. राशिद के इन दो गेंदों का वीडियो बीबीएल ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है. 

क्रिस गेल को कोचिंग देने का अनुभव कैसा रहा, वसीम जाफर के जवाब ने चौंकाया

बीबीएल के इतिहास में राशिद ने अबतक 78 विकेट चटका लिए हैं. इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड सिडनी सिक्सर्स के गेंदबाज सीन एबोट के नाम हैं. एबोट ने बीबीएल करियर में कुल 112 विकेट चटका लिए हैं. ऐसा कर उन्होंने बेन लाफलिन के रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया है. 

Video: लाइव मैच में कप्तान ने गेंदबाज को किया KISS, वीडियो वायरल

राशिद ने पूरे किए टी-20 में 400 विकेट
राशिद खान टी-20 क्रिकेट में 400 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के केवल चौथे गेंदबाज हैं. राशिद ने यह कारनामा टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान किया था, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान जैसे ही राशिद ने मार्टिन गप्टिल को आउट किया वैसे ही उन्होंने टी-20 में 400 विकेट पूरे किए थे. टी-20 विकेट ड्वेन ब्रावो (553), नरेन (425), इमरान ताहिर (420) और अब राशिद ने (406) विकेट लिए हैं. 

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com