Vijay Hazare Trophy: मेगा ऑक्शन से पहले शाहरूख खान का धमाका, जड़े 7 चौके और 6 छक्के, गेंदबाजों के उड़ाए होश

Vijay Hazare Trophy: विजय हजारे क्वार्टर फाइनल 2 में तमिलनाडु ने कमाल दिखाते हुए कर्नाटक को 151 रन से हरा दिया. जयपुर में खेले गए मैच में तमिलनाडु के बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की खूब धुनाई की

Vijay Hazare Trophy: मेगा ऑक्शन से पहले शाहरूख खान का धमाका, जड़े 7 चौके और 6 छक्के, गेंदबाजों के उड़ाए होश

Shahrukh Khan ने फिर की रनों की बारिश

खास बातें

  • मेगा ऑक्शन से पहले शाहरूख खान
  • विजय हजारे क्वाटर फाइनल में खेली तूफानी पारी
  • शाहरूख खान की पारी के दम पर तमिलनाडु ने बनाया विशाल स्कोर

Vijay Hazare Trophy: विजय हजारे क्वार्टर फाइनल 2 में तमिलनाडु ने कमाल दिखाते हुए कर्नाटक को 151 रन से हरा दिया. जयपुर में खेले गए मैच में तमिलनाडु के बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की खूब धुनाई की और 50 ओवर में 8 विकेट पर 354 रन बनाए. तमिलनाडु की ओर से एन जगदीसन (N Jagadeesan) ने धमाल मचाते हुए शतक ठोका तो वहीं 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते उतरे शाहरूख खान (Shahrukh Khan) ने तूफानी पारी खेली और केवल 39 गेंद पर 79 रन ठोक दिए. अपनी पारी में शाहरूख ने 7 चौके और 6 धुआंधार छक्के लगाए. शाहरूख की तूफानी पारी के दम पर ही तमिलनाडु ने 50 ओवर में 354  का स्कोर बनाया. उसके बाद कर्नाटक की टीम 39 ओवर में 203 रन बनाकर आउट हो गए. तमिलनाडु की ओर से आर सिलंबरासन ने 4 विकेट तो वहीं, वाशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट लेकर अपनी टीम के लिए जीत निश्चित कर दी. 

शास्त्री ने कुलदीप को माना था नंबर वन विदेशी स्पिनर, तब अश्विन का दिल रोया था, क्रिकेटर ने खुद किया खुलासा

शाहरूख खान ने फिर साबित किया खुद को फिनिशर
दरअसल शाहरूख (SRK) ने अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया जिसने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वो आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट में बड़ा नाम होने वाले हैं. मैच की बात करें तो 46 ओवर में तमिलनाडु का स्कोर 290 रन पर 8 विकेट था, इसके बाद शाहरूख ने जयपुर में तूफान ला दिया और स्कोर को 50 ओवर में 354 तक ले जाने में सफल रहे. पिछले कुछ समय से शाहरूख छोटे फॉर्मेट में तमिलनाडु क्रिकेट के लिए फिनिशर की भूमिका बखुबी निभा रहे हैं. इतना ही नहीं प्रसिद्ध कृष्णा के द्वारा फेंके गए 48वें ओवर में शाहरूख ने धमाल मचाया और 24 रन बटोरे, जिसमें  6 4 2 6 wd 4 1 रन बने.


वसीम अकरम ने कहा 21वीं सदी इस खिलाड़ी के नाम, 'आज तक नहीं आया ऐसा कोई बल्लेबाज'

विजय हजारे ट्रॉफी में अबतक शाहरूख (Shahrukh Khan in Vijay Hazare Trophy) ने 5 मैच में 194 रन बनाए हैं लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि शाहरूख निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं और तेजी से रन बनाकर टीम को जीत दिलाने का काम करते हैं. 

विजय हजारे 2021-22 में शाहरुख खान:

66(35)
32(12)
8(8)
9(10)
79*(39)

सैयद मुश्ताक अली टॉफी में आखिरी गेंद पर छक्का जमाकर दिलाई थी जीत
शाहरूख का जलवा हाल ही में खेले गए सैयद मुश्ताक अली टॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में भी देखने को मिला जब फाइनल में शाहरूख ने आखिरी गेंद पर छक्का जमाकर तमिलनाडु को खिताब दिलाने में सफल रहे थे. सैयद मुश्ताक अली टॉफी फाइनल में तमिलनाडु को आखिरी गेंद पर 5 रन की जरूरत थी, तब शाहरूख ने छक्का लगाकर टीम को जीत और खिताब भी दिला दी थी. उस फाइनल मैच में उन्होंने 15 गेंद पर 33 रन की पारी खेलकर मैच को फिनिश करने का काम किया था.  

भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 भारतीय बल्लेबाज, देखें पूरी लिस्ट

पंजाब किंग्स ने नहीं किया रिटेन
आईपीएल रिटेंशन में पंजाब किंग्स (Punjan Kings) ने शाहरूख को रिटेन नहीं किया है. इसका मतलब ये है कि शाहरूख आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auctions) में उतरने वाले हैं. उनके इन्हीं कारनामों को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने के लिए पैसों की बारिश करने वाली है. 

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com