यह स्टार खिलाड़ी बनेगा लखनऊ का उपकप्तान! क्रिकेट के मैदान में अनुभव अपार

नई टीम लखनऊ में केएल राहुल के साथ-साथ इस दिग्गज स्टार को मिलेगी उपकप्तानी की जिम्मेदारी!

यह स्टार खिलाड़ी बनेगा लखनऊ का उपकप्तान! क्रिकेट के मैदान में अनुभव अपार

आईपीएल ट्रॉफी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • यह दिग्गज खिलाड़ी बन सकता है लखनऊ का उपकप्तान
  • केएल राहुल को भी मिल सकती है अहम जिम्मेदारी
  • ये तीन खिलाड़ी नई टीम के निशाने पर
नई दिल्ली :

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें सीजन के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में आगामी सीजन से क्रिकेट के मैदान में दस्तक दे रही नई टीम लखनऊ (Team Lucknow) ने भी अभी से विरोधियों को पटखनी देने के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है. फ्रेंचाइजी ने हाल ही में जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर (Andy Flower) को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है. इसके अलावा टीम ने देश के महान पूर्व खिलाड़ी एवं आईपीएल के सफलतम कप्तानों में मशहूर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को अपना मेंटर नियुक्त किया है.

लखनऊ की टीम इन दिग्गजों को अपने साथ जोड़ने के बाद कई अन्य क्रिकेटरों पर भी अपनी नजरें गड़ाई हुई हैं. बताया जा रहा है कि फ्रेंचाइजी देश के स्टार बल्लेबाज एवं पिछले सीजन पंजाब किंग्स की अगुवाई करने वाले केएल राहुल, सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ भी कांटेक्ट में बनी हुई है.

गुरु राहुल द्रविड़ से केएल राहुल ले रहे हैं अचूक ज्ञान, तस्वीर देखकर आप भी कहेंगे वाह


खबरों की मानें तो केएल राहुल का नाम आगामी सीजन में लखनऊ की टीम के कप्तान के रूप में सबसे आगे चल रहा है. टीम में कप्तान के साथ-साथ एक उपकप्तान की भी जरूरत होती है. अगर लखनऊ की टीम राहुल और राशिद को अपने पाले में रखने में कामयाब होती है तो उसकी ये दोनों समस्याएं हल हो सकती हैं.

दरअसल राशिद को कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है. वह अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चूके हैं. उन्होंने हाल में व्यक्तिगत कारणों की वजह से अपनी कप्तानी पद छोड़ी है. क्रिकेट के मैदान में राशिद के इन्ही अनुभवों को देखते हुए लखनऊ की टीम उन्हें उपकप्तानी की जिम्मेदारी दे सकती है. खान इस पद के लिए पूरी तरह से सही भी दिखते हैं.

आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल को लेकर की यह भविष्यवाणी

बात करें राशिद खान के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 76 मैच खेलते हुए 76 पारियों में 20.6 की एवरेज से 93 विकेट चटकाए हैं. खान का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन सात रन खर्च कर तीन विकेट है.

भाजपा सांसद ने खिलाड़ी को थप्पड़ क्यों मारा? बात करने से भी कतरा रहे अधिकारी

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com