दिल्ली में वायु प्रदूषण का कहर, अरुण जेटली स्टेडियम में मास्क पहनकर उतरे Ranji Trophy के खिलाड़ी

Ranji Trophy: अरुण जेटली स्टेडियम में ठंडी सुबह में वायु प्रदूषण (Air pollution in Delhi) ने आंध्र के खिलाड़ियों को काफी परेशान किया जिससे उनके दो खिलाड़ी रिकी भुई और सी आर ज्ञानेश्वर मैदान पर मास्क पहनकर उतरे.

दिल्ली में वायु प्रदूषण का कहर, अरुण जेटली स्टेडियम में मास्क पहनकर उतरे Ranji Trophy के खिलाड़ी

Arun Jaitley Stadium, Delhi

Ranji Trophy 2022-23: बल्लेबाज ध्रुव शोरे (Dhruv Shorey) ने गुरुवार को दिल्ली के सुस्त रणजी ट्रॉफी अभियान में चमकना जारी रखा और सीजन का अपना तीसरा शतक जड़कर ग्रुप बी में आंध्र के खिलाफ (Delhi vs Andhra Pradesh)  अपनी टीम को पहली पारी की निर्णायक बढ़त की ओर बढ़ाया. शोरे 142 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं जिन्होंने ऋतिक शौकीन (45 रन) और हिम्मत सिंह (नाबाद 45 रन) की मदद से अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है.

शोरे इस (Ranji Trophy) सीजन में 744 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में टॉप पर चल रहे हैं और नई दिल्ली में चौथे दिन सुबह भी वह कुछ और रन अपने खाते में जोड़ लेंगे.

खराब रोशनी के कारण जल्दी स्टंप कर दिया गया जिससे दिल्ली ने 93 ओवर में चार विकेट पर 300 रन बना लिए थे और वह आंध्र से पहली पारी के आधार पर 159 रन से पिछड़ रही है. आंध्र ने पहली पारी में 459 रन बनाए थे.


अरुण जेटली स्टेडियम में ठंडी सुबह में वायु प्रदूषण (Air pollution in Delhi) ने आंध्र के खिलाड़ियों को काफी परेशान किया जिससे उनके दो खिलाड़ी रिकी भुई और सी आर ज्ञानेश्वर मैदान पर मास्क पहनकर उतरे.

जैसे ही धूप खिलने लगी शोरे भी लय में आ गए. 30 साल के इस खिलाड़ी ने असम के खिलाफ 252 और 150 रन बनाए थे, उन्होंने अपने शतक के दौरान कई शानदार शॉट्स खेले.

हालांकि वह 99 रन के स्कोर पर काफी देर तक टिके रहे जिससे वैभव रावल (25 रन) भी रन आउट हो गए. शोरे ने बाएं हाथ के स्पिनर ललित मोहन पर फ्लिक कर शतक पूरा किया, जिसके लिए उन्होंने 12 चौके और एक छक्का लगाया.

मैच में पहली पारी की बढ़त लेना दिल्ली के लिए निर्णायक होगा और टीम उम्मीद कर रही होगी कि शोरे और हिम्मत अपनी नाबाद 90 रन की भागीदारी को और बढ़ाएं.

इस सीजन में कई अहम खिलाड़ियों के बाहर होने से दिल्ली पहले ही नॉकआउट चरण की दौड़ से बाहर हो गई है. एक और समस्या युवा कप्तान यश धुल (Yash Dhull) का पारी का आगाज नहीं करना भी रही है.

भारत के संभावित खिलाड़ी माने जा रहे धुल के लिए चुनौतीपूर्ण स्थितियों से दूर रहना अच्छा नहीं होगा क्योंकि चयनकर्ता किसी भी चुनौती का डटकर सामना करने वाले खिलाड़ी को ही तरजीह देंगे.

Mumbai vs Assam: मुंबई में कई बार की रणजी चैम्पियन मुंबई की टीम ने पहली पारी चार विकेट पर 687 रन पर घोषित की थी. असम ने पहली पारी में 370 रन बनाए और फॉलोऑन मिलने के बाद महज 36 रन पर पांच खिलाड़ियों के विकेट गंवा दिए. इसमें शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने मुंबई के लिए 12 रन देकर तीन विकेट झटके.

पुणे में पहली पारी की बढ़त हासिल करने वाली महाराष्ट्र ने तीसरे दिन तमिलनाडु के खिलाफ स्टंप तक तीन विकेट गंवाकर 104 रन बना लिए जिसमें राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली.

महाराष्ट्र ने पहली पारी में 446 रन बनाये थे जिसके जवाब में तमिलनाडु विजय शंकर (107 रन) के शतक के दम पर 404 रन ही बना सकी और पहली पारी में पिछड़ गई.

VIDEO: मोहम्मद सिराज की इस गेंद ने चौंकाया, टप्पा खाकर गोली की रफ्तार से घुसी गेंद, बल्लेबाज हुआ बोल्ड

देखिए हॉकी वर्ल्ड कप के लिए ओडिशा सरकार ने किस तरह की हैं शानदार तैयारियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com