विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 28, 2023

"मरते दम तक याद रखूंगा", पैट कमिंस ने बताया उस खास लम्हें के बारे में जिसे कभी नहीं भूल पाएंगे

Pat Cummins vs Virat Kohli: फाइनल में कमिंस ने 10 ओवर में दो विकेट झटके जिसमें उनका इकोनोमी रेट सर्वश्रेष्ठ रहा, उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दौरान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के विकेट लिये जिससे भारतीय टीम 240 रन पर सिमट गयी थी.

"मरते दम तक याद रखूंगा",  पैट कमिंस ने बताया उस खास लम्हें के बारे में जिसे कभी नहीं भूल पाएंगे
Pat Cummins on Virat Kohli: पैट कमिंस का खुलासा

Pat Cummins on Virat kohli: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023)  में पैट कमिंस (Pat Cummins) की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर छठी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम करने में सफलता हासिल की. भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हरा दिया था. बता दें कि कमिंस की कप्तानी भी वर्ल्ड कप में शानदार रही थी. वहीं, अब वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस  (Pat Cummins on Virat Kohli) ने द एज को दिए इंटरव्यू में उस पल के बारे में बात की है जिसे वो मरते दम पर याद रखेंगे.

कमिंस ने कहा कि "फाइनल में जब कोहली आउट हुए वह पल मैं कभी नहीं भूल पाउंगा. कमिंस ने कहा, कोहली के विकेट के बाद जो माहौल था वह अनोखा था. स्टेडिमय में एक लाख से ज्यादा दर्शक थे.  पूरा मैदान लाइब्रेरी की तरह शांत  हो गया था. वह पल मैं कभी नहीं भूल सकूंगा." ऑस्ट्रेलिया कप्तान ने कहा कि "कोहली का विकेट गिरने के बाद हम हडल में थे. तभी स्टीव स्मिथ ने कहा क्राउड को सुनो, हमने एक पल का विराम लिया वहां पूरा स्टेडियम शांत था. यह पल अद्भूत था."

यह भी पढ़ें: 'IPL 2024 Auction: रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट, हार्दिक पंड्या की हुई 'घर' वापसी

दरअसल, इंटरव्यू के दौरान लेखक पीटर फिट्ज़सिमन्स ने कमिंस से एक सवाल किया जिसके जवाब में कमिंस ने इन सारी बातो को कहा है. सवाल था कि "आप मरते समय एक ऐसा पल जिसे  याद करेंगे वह क्या होगा", इसपर कमिंस ने रिप्लाई करते हुए कहा था कि, "मुझे लगता है कि विराट कोहली का विकेट..."

बता दें कि फाइनल में कमिंस ने 10 ओवर में दो विकेट झटके जिसमें उनका इकोनोमी रेट सर्वश्रेष्ठ रहा, उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दौरान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के विकेट लिये जिससे भारतीय टीम 240 रन पर सिमट गयी थी. बाद में ट्रेविस हेड ने शानदार शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया को मैच जीता दिया था. हेड ने 137 रन बनाए थे. फाइनल में कोहली ने अर्धशतकीय पारी जरूर खेली थी लेकिन कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए थे. वह एक ऐसा पल था जब पूरा स्टेडियम हैरान रह गया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
"मरते दम तक याद रखूंगा",  पैट कमिंस ने बताया उस खास लम्हें के बारे में जिसे कभी नहीं भूल पाएंगे
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;