"मरते दम तक याद रखूंगा", पैट कमिंस ने बताया उस खास लम्हें के बारे में जिसे कभी नहीं भूल पाएंगे

Pat Cummins vs Virat Kohli: फाइनल में कमिंस ने 10 ओवर में दो विकेट झटके जिसमें उनका इकोनोमी रेट सर्वश्रेष्ठ रहा, उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दौरान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के विकेट लिये जिससे भारतीय टीम 240 रन पर सिमट गयी थी.

Pat Cummins on Virat Kohli: पैट कमिंस का खुलासा

Pat Cummins on Virat kohli: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023)  में पैट कमिंस (Pat Cummins) की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर छठी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम करने में सफलता हासिल की. भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हरा दिया था. बता दें कि कमिंस की कप्तानी भी वर्ल्ड कप में शानदार रही थी. वहीं, अब वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस  (Pat Cummins on Virat Kohli) ने द एज को दिए इंटरव्यू में उस पल के बारे में बात की है जिसे वो मरते दम पर याद रखेंगे.

कमिंस ने कहा कि "फाइनल में जब कोहली आउट हुए वह पल मैं कभी नहीं भूल पाउंगा. कमिंस ने कहा, कोहली के विकेट के बाद जो माहौल था वह अनोखा था. स्टेडिमय में एक लाख से ज्यादा दर्शक थे.  पूरा मैदान लाइब्रेरी की तरह शांत  हो गया था. वह पल मैं कभी नहीं भूल सकूंगा." ऑस्ट्रेलिया कप्तान ने कहा कि "कोहली का विकेट गिरने के बाद हम हडल में थे. तभी स्टीव स्मिथ ने कहा क्राउड को सुनो, हमने एक पल का विराम लिया वहां पूरा स्टेडियम शांत था. यह पल अद्भूत था."

यह भी पढ़ें: 'IPL 2024 Auction: रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट, हार्दिक पंड्या की हुई 'घर' वापसी


दरअसल, इंटरव्यू के दौरान लेखक पीटर फिट्ज़सिमन्स ने कमिंस से एक सवाल किया जिसके जवाब में कमिंस ने इन सारी बातो को कहा है. सवाल था कि "आप मरते समय एक ऐसा पल जिसे  याद करेंगे वह क्या होगा", इसपर कमिंस ने रिप्लाई करते हुए कहा था कि, "मुझे लगता है कि विराट कोहली का विकेट..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि फाइनल में कमिंस ने 10 ओवर में दो विकेट झटके जिसमें उनका इकोनोमी रेट सर्वश्रेष्ठ रहा, उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दौरान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के विकेट लिये जिससे भारतीय टीम 240 रन पर सिमट गयी थी. बाद में ट्रेविस हेड ने शानदार शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया को मैच जीता दिया था. हेड ने 137 रन बनाए थे. फाइनल में कोहली ने अर्धशतकीय पारी जरूर खेली थी लेकिन कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए थे. वह एक ऐसा पल था जब पूरा स्टेडियम हैरान रह गया था.