पूर्व क्रिकेटर ने कहा- पैट कमिंस को सफल टेस्ट कप्तान बनने के लिए बेसिक्स पर कड़ी मेहनत करने की जरूरत

कपिल देव की अगुवाई में भारतीय टीम के लिए खेल चूके पूर्व खिलाड़ी लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने कमिंस को लेकर खास बयान दिया है.

पूर्व क्रिकेटर ने कहा- पैट कमिंस को सफल टेस्ट कप्तान बनने के लिए बेसिक्स पर कड़ी मेहनत करने की जरूरत

पैट कमिंस को लेकर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने दिया बड़ा बयान

खास बातें

  • लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने कमिंस को लेकर दिया खास बयान
  • कहा- उनको बेसिक्स पर कड़ी मेहनत करने की जरूरत
  • एशेज के लिए स्टीव स्मिथ है उपकप्तान
नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच इस माह से शुरू हो रही प्रतिष्ठित टूर्नामेंट एशेज के लिए 28 वर्षीय तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान दी गई है. दरअसल टीम के पूर्व कप्तान टिम पेन अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक पर हैं. हाल ही में उनके उपर आरोप लगा है कि उन्होंने अपनी महिला सहकर्मी को अश्लील संदेश भेजे थे. इस खबर के प्रकाश में आने के बाद उन्होंने सर्वप्रथम अपनी कप्तानी पद से इस्तीफा देने के फैसला लिया. इसके पश्चात् वो सबको चौकाते हुए क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक पर चले गए.

एशेज जैसी प्रमुख श्रृंखला से पहले पेन के ब्रेक पर जानें के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस को आनन-फानन में अपना अगला कप्तान नियुक्त किया. वहीं उपकप्तान की जिम्मेदारी 32 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को दी गई. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के इतिहास में 144 साल बाद बतौर तेज गेंदबाज कप्तान बनें कमिंस के उपर खासा जिम्मेदारी रहेगी.

T10 League में आदिल रशीद ने मचाया तहलका, हैट्रिक विकेट लेकर बल्लेबाजों का किया बेड़ागर्क, देेखें Video


इस बीच कपिल देव की अगुवाई में भारतीय टीम के लिए खेल चूके पूर्व खिलाड़ी लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने कमिंस को लेकर खास बयान दिया है. उनका मानना है कि स्टार तेज गेंदबाज को अपने बेसिक्स पर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. 

उनका मानना है कि दुनियां के बहुत से तेज गेंदबाजों को अपने देश की अगुवाई करने का मौका नहीं मिला है, लेकिन इस मामले में वह काफी भाग्यशाली हैं. इसके अलावा उनको स्मिथ के रूप में एक बहुत ही उम्दा डिप्टी मिला है जो मैदान में उनकी मदद निश्चित रूप से करेंगे. 

कोहली ने आखिरकार जीता टॉस, सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात, बने ऐसे जोक्स

उनका मानना है कि कमिंस को अपने उन कप्तानों से सीख लेने की जरूरत है जिनके अगुवाई में वो खेल चूके हैं. उन्होंने कहा वह कई अलग-अलग कप्तानों की अगुवाई में शिरकत कर चूके हैं. ऐसे में उन्हें पता होगा कि टेस्ट क्रिकेट में एक गेंदबाज कितनी देर तक गेंदबाजी कर सकता है. अगर उन्होंने इन बातों को अम्ल में लिया है तो उन्हें जरुर मदद मिलेगी.

वहीं उनके कार्यभार प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए पूर्व स्पिनर ने कहा कि कमिंस को छोटे लेकिन प्रभावी स्पैल करने होंगे. साथ ही साथ उन्हें उन विपक्षी बल्लेबाजों को समझना होगा जिसे वह अपना निशाना बना सकते हैं.

Mumbai Test: टॉस से पहले कोहली से डरे वसीम जाफर, फनी मीम्स शेयर कर बताया दिल का हाल

बता दें शिवरामकृष्णन आठ दिसंबर 2021 से 18 जनवरी 2022 तक सोनी टेन 4 पर आगामी एशेज टूर के लिए तमिल कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com