विराट कोहली के पाकिस्‍तानी प्रशंसक को तिरंगा फहराने के जुर्म में 10 साल की जेल

विराट कोहली के पाकिस्‍तानी प्रशंसक को तिरंगा फहराने के जुर्म में 10 साल की जेल

विराट कोहली (फाइल फोटो)

लाहौर:

पाकिस्‍तानी की एक अदालत ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के प्रति प्यार जताने के लिये अपने घर पर तिरंगा लहराने वाले एक पाकिस्‍तानी प्रशंसक को 10 साल जेल की सजा सुनाई है। पाकिस्‍तान के पंजाब के ओकारा प्रांत स्थित 22 बरस का उमर द्राज पेशे से दर्जी है और उसे बुधवार को जिला अदालत में पेश किया गया था।

द्राज को 26 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था जब भारत ने आस्ट्रेलिया को टी-20 मैच में हराया था । कोहली ने उस मैच में 90 रन बनाये थे। पुलिस ने शिकायत मिलने पर द्राज को उसके घर से गिरफ्तार किया जिसने छत पर तिरंगा लहराया था। पुलिस ने पाकिस्तान पेनल कोड की धारा 123 ए और 16 के तहत उमर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।गौरतलब है कि धारा 123-ए देश की संप्रभुता को नुकसान पहुंचाने वाली कार्रवाई के लिये लगाई जाती है ।

अपने बचाव में यह बोले थे उमर द्राज
दराज ने मामले की सुनवाई के दौरान जज से कहा कि उसने कोहली के प्रति अपना प्यार जताने के लिये ऐसा किया । इससे पहले उसने पत्रकारों से कहा था ,'मैं विराट कोहली का बड़ा मुरीद हूं। मैं कोहली के लिये भारतीय टीम का समर्थन करता हूं। मैने कोहली के प्रति प्यार जताने के लिये अपने घर पर तिरंगा लहराया।' द्राज ने कहा था कि उसने कोई अपराध नहीं किया है और अधिकारियों से कहा कि उसे एक भारतीय क्रिकेटर का प्रशंसक समझकर माफ कर देना चाहिये ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com