IND vs PAK: रिजर्व डे वाले दिन बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो क्या होगा, भारत कैसे पहुंचेगा एशिया कप फाइनल में, ऐसा है समीकरण

Pakistan vs India, Super Fours: भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 में मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया. बारिश के कारण मैच को सस्पेंड कर दिया गया. अब मैच रिजर्व डे यानी आज खेला जाएगा.

IND vs PAK: रिजर्व डे वाले दिन बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो क्या होगा, भारत कैसे पहुंचेगा एशिया कप फाइनल में, ऐसा है समीकरण

IND vs PAK Asia Cup, रिजर्व डे के दिन भी बारिश हुआ तो क्या होगा

Pakistan vs India, Super Fours:भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 में मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया. बारिश के कारण मैच को सस्पेंड कर दिया गया. अब मैच रिजर्व डे यानी सोमवार को खेला जाएगा. बता दें कि रिजर्व डे के दिन मैच वहीं से शुरू होगा जहां मैच को बारिश की वजह से रोक दिया गया था.  बता दें कि रिजर्व डे 11 सितंबर को भी बारिश की संभावना जताई गई है. यदि रिजर्व डे वाले दिन भी बारिश हुआ तो क्या होगा. बता दें कि एसीसी ने भारत--पाकिस्तान मैच (India vs Pakistan) के लिए केवल एक ही दिन का रिजर्व डे रखा है. अगर रिजर्व डे के दिन भी बारिश हुई तो भारत के लिए मामला बिगड़ सकता है. 


रिजर्व डे के दिन बारिश के कारण रद्द हुआ मैच तो क्या होगा, ऐसा है समीकरण
अगर रिजर्व डे के दिन भी बारिश हुई और मैच को रद्द करना पड़ा तो दोनों टीमों को एक-एक अंक से ही संतुष्ट करना होगा. ऐसे में पाकिस्तान की टीम को फायदा हो जाएगा. पाकिस्तान ने सुपर 4 में अपने पहले मैच में बांग्लादेश को हराया है. ऐसे में सुपर 4 में पाकिस्तान के पास 3 अंक हो जाएंगे और भारत के पास एक ही अंक रहेंगे. ऐसे में भारत को फाइनल में अपनी जगह बनानी है तो बांग्लादेश और श्रीलंका को हर हाल में हराना होगा. वहीं, सुपर 4 में बांग्लादेश की टीम दोनों मैच हार चुकी है .

बता दें कि सुपर 4 में श्रीलंका और पाकिस्तान की टीम एक -एक मैच जीत चुकी है. ऐसे में भारतीय टीम को सुपर 4 में मिली एक भी हार टीम को फाइनल में पहुंचने की उम्मीद को तोड़ सकती है. 

इससे पहले रविवार को रोहित शर्मा और शुभमन गिल के आक्रामक अर्धशतकों के दम पर भारत ने यहां प्रेमदासा स्टेडियम में बारिश के कारण खेल रोके जाने तक भारत ने 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बनाए थे मैच अब आज दोपहर तीन बजे यहीं से शुरू होगा. विराट कोहली और लोकेश राहुल क्रमश: 8 और 17 रन बनाकर खेल रहे हैं. अब रिर्जव डे के मायने हैं कि आज खेलने के बाद भारतीय टीम को 24 घंटे से भी कम समय में सुपर फोर के अगले मैच में श्रीलंका से खेलना होगा.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (56) और शुभमन गिल (58) अर्धशतक जड़ने के बाद पवेलियन लौटे. रोहित ने 49 गेंद में 56 रन बनाये जिसमें छह चौके और चार छक्के शामिल थे, वहीं गिल ने 52 गेंद की अपनी पारी में दस चौके जड़े. दोनों ने सिर्फ 100 गेंद में 121 रन जोड़े. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने अतीत में रोहित को परेशान किया है लेकिन, भारतीय कप्तान आज बेहतर तैयारी के साथ उतरे थे. उन्होंने अफरीदी को छक्का जड़ा और गिल ने भी उनका बखूबी साथ देते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों को खासी नसीहत दी.

भारत ने पहले पावरप्ले में ही 61 रन बिना किसी नुकसान के बना लिये थे. यह बहुत कम होता है कि अफरीदी पावरप्ले में विकेट लेने में नाकाम रहे. नसीम शाह ने 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर रोहित को परेशान करने की कोशिश की लेकिन विकेट नहीं ले सके. लेग स्पिनर शादाब खान का रोहित ने पहले दो ओवर में तीन छकके लगाकर स्वागत किया. शादाब ने ही हालांकि भारतीय कप्तान को फहीम अशरफ के हाथों लपकवाकर पवेलियन भेजा.

वहीं अफरीदी ने गिल को धीमी लेग कटर पर सलमान आगा के हाथों लपकवाया. इसके बाद राहुल और कोहली ने विकेट संभालकर खेला. इसके बाद भारी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. अंपायरों ने सात बजे, साढे सात, आठ और साढे आठ बजे मैदान का मुआयना करने के बाद मैच कल पूरा कराने का फैसला किया.

पाकिस्तान XI
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), इमाम-उल-हक, फखर जमां, सलमान आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी , हारिस रऊफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय XI
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज