T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम घोषित, इस दिग्गज को नहीं मिली जगह, नजर डाल लें

T20 World Cup 2022: बाबर आजम टीम के कप्तान, जबकि शादाब खान को पाकिस्तान का उपकप्तान बनाया गया है.

T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम घोषित, इस दिग्गज को नहीं मिली जगह, नजर डाल लें

T20 World Cup: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 Worlds Cup) के लिए 15 सदस्यीय पाकिस्तान टीम का ऐलान कर दिया है, जबकि तीन को रिजर्व प्लेयर के रूप में चुना गया है. बाबर आजम टीम कप्तान, जबकि शादाब खान उप-कप्तान होंगे. कुल मिलाकर पाकिस्तान की टीम बहुत ही ज्यादा संतुलित और  खिताब की दावेदार टीम दिख रही है क्योंकि इस टीम में मिड्ल ऑर्डर में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं. ये अच्छे हरफनमौला हैं, जिनका हालिया प्रदर्शन पूरी दुनिया ने देखा है. 

IND-PAK के सभी के टिकट बिके, लेकिन ICC ने फैन्स को Ticket खरीदने का दिया आखिरी मौका

"हमने बिलियन डॉलर टीम इंडिया को हराया है" पाकिस्तान के चीफ सिलेक्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया बड़ा बयान


शाहीन की हुई वापसी

पाकिस्तान टीम के स्टार पेसर शाहीन आफरीदी की टीम में वापसी हुयी है शाहीन हाल ही में चोट के कारण एशिया कप में हिस्सा नहीं ले सके थे. और उन्हें पिछले दिनों 4-6 हफ्ते के आराम की सलाह दी गयी थी. गॉल में जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्ट के दौरान आफरीदी के घुटने में चोट लगी थी. निश्चित ही, आफरीदी का टीम में चयन पाकिस्तान मैनेजमेंट को बहुत ही कॉन्फिडेंस देगा क्योंकि वह अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. 

नहीं मिला इस बिग हिटर को मौका..
टीम में शान मसूद के रूप में ऐसे खिलाड़ी को चुना गया है, जो अभी तक पाकिस्तान के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है. हालांकि, मसूद वनडे और टेस्ट मैच खेल चुके हैं, तो वहीं हैदर अली को फिर से टीम में बुला गया गया है. हैदर अली आखिरी बार पिछले साल दिसंबर में पाकिस्तान के लिए खेले थे, लेकिन बड़े-बडे़ शॉट लगाने वाले लेफ्टी फखर जमां को टीम में नहीं चुना गया है, जो थोड़ा हैरानी भरा फैसला है. वहीं बहुत ज्यादा चर्चा के बावजूद पूर्व कप्तान शोएब मलिक की टीम में वापसी नहीं ही हुयी. 

...और इसलिए आ गए फिर से हैदर अली

बिग हिटर फखर जमां की जगह फिर से हैदर अली को टीम में चुना गया है. फखर का बल्ला इस साल नहीं ही बोला और इस वजह से उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों में भेज दिया गया. फखर ने इस साल खेले 7 टी20 मुकाबलों में 13.71 के औसत से सिर्फ 96 रन बनाए. वहीं, हैदर पहले पाकिस्तान के लिए 21 टी20 मैच खेल चुके हैं. इसमें उन्होंने तीन अर्द्धशतक जड़े और 23.88 का औसत निकाला. चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम ने कहा कि हमारे पास वह टीम है, जो विश्व कप 2022 में बेहतर कर सकती है. पाकिस्तान टीम इस प्रकार है:

1.बाबर आजम (कप्तान) 2. शादाब खान (उप-कप्तान) 3. आसिफ अली 4. हैदर अली 5. हैरिस रऊफ 6. इफ्तिखार खान 7. खुशदिल शाह 8. मोहम्मद हसनैन 9. मोहम्मद नवाज 10. मोहम्मद नवाज 11. मोहम्मद वसीम 12. नसीम शाह 13. शाहीन आफरीदी 14. शान मसूद 15. उस्मान कादिर. रिजर्व खिलाड़ी: फखर जमां, मोहम्मद हैरिस, शाहनवाज दहानी

यह भी पढ़ें: 

अब गांगुली बन सकते हैं आईसीसी अध्यक्ष, इतने वोट हासिल करने होंगे सौरव को और...

पाकिस्तान में Physics की किताबों में हुआ Babar Azam के कवर ड्राइव का जिक्र, Photo हो रही है वायरल

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com