“पाकिस्तान के पास सूर्याकुमार या हार्दिक पांड्या नहीं है..”, पूर्व इंग्लिश कप्तान का ट्रोलर्स को करारा जवाब

टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भारत के लिए दूसरे सर्वश्रेष्ठ रन जोड़ने वाले थे और टॉप रन-स्कोररों में उनका सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट था. उनकी निडर बल्लेबाजी से एक धीमी शुरुआत के बावजूद भारत को बड़ा टोटल बनाने में मदद की. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने सेमीफाइनल में 33 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था.

“पाकिस्तान के पास सूर्याकुमार या हार्दिक पांड्या नहीं है..”, पूर्व इंग्लिश कप्तान का ट्रोलर्स को करारा जवाब

Suryakumar Yadav and Hardik Pandya

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने टी20 मैच के पहले 10 ओवरों में भारतीय बल्लेबाजी के दृष्टिकोण की खिंचाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. हुसैन ने कहा कि उन्हें रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल और विराट कोहली (Virat Kohli) सहित भारत के टॉप ऑर्डर की आलोचना करने की वजह से ट्विटर पर काफी विरोध का सामना करना पड़ा. जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की ओपनिंग जोड़ी के लिए ऐसा नहीं है.

हुसैन ने उन ट्विटर ट्रोल्स को स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि पाकिस्तान और भारत की बल्लेबाजी यूनिट के बीच एक बड़ा अंतर है. पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि बाबर और रिजवान के पास टॉप पर धीमी बल्लेबाजी करने के अलावा ज्यादा विकल्प नहीं हैं क्योंकि उनके पास मध्य क्रम में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) जैसे खिलाड़ी नहीं हैं, जो खेल का रुख बदल सकते हैं.


हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा, "ट्विटर पर विरोध हो रहा था कि 'आप भारत के बारे में कैसे बोलते हैं और पाकिस्तान के बारे में नहीं'. यह पूरी तरह से अलग बात है. पाकिस्तान की बल्लेबाजी की गहराई नहीं है जैसा कि हमने फाइनल में आखिरी कुछ ओवरों में देखा. उनके पास खिलाड़ी नहीं हैं, जैसे सूर्यकुमार यादव, या हार्दिक पांड्या जो मैदान पर आते ही आक्रामक हो सकते हैं."

IND vs NZ: वर्ल्ड रिकॉर्ड से चार विकेट दूर भुवनेश्वर कुमार, न्यूजीलैंड के खिलाफ हासिल करेंगे ये बड़ी उपलब्धि

Video: Sanju Samson के ‘नो लुक 6' ने उड़ाए होश, NZ के खिलाफ मैच से पहले दिए ‘विस्फोटक फॉर्म' के संकेत

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार भारत के लिए दूसरे सर्वश्रेष्ठ रन जोड़ने वाले थे और टॉप रन-स्कोररों में उनका सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट था. उनकी निडर बल्लेबाजी से एक धीमी शुरुआत के बावजूद भारत (Team India) को बड़ा टोटल बनाने में मदद की. हार्दिक पांड्या ने भी सेमीफाइनल (IND vs ENG) में 33 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) एक बड़ा टोटल नहीं खड़ा कर सकता क्योंकि उनके पास दुनिया का सबसे अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है. भारत के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है.

उन्होंने कहा, "इसके अलावा, पाकिस्तान के पास सबसे अच्छी गेंदबाजी लाइन-अप है. इसलिए, अगर वे पार स्कोर तक पहुंच जाते हैं, या पार स्कोर से भी कम रहने पर वे अभी भी मैच में बने हुए रहेंगे. अगर भारत एडिलेड जैसी पिच पर इंग्लैंड के खिलाफ बड़ा स्कोर नहीं बनाता है, तो आप मैच से बाहर हो जाते हैं. एक बात निश्चित है, भारत के पास खिलाड़ी हैं. समस्या खिलाड़ी नहीं है, यह मानसिकता है. उन्हें एक इयोन मोर्गन जैसे खिलाड़ी की आवश्यकता है, जो कहेगा कि मैदान में जाओ और पूरे 20 ओवरों आक्रामक खेलो."

सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट की शर्मनाक हार के बाद भारत टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से बाहर हो गया था. इस झटके बाद टीम अपनी मानसिकता में बदलाव की तलाश करेगी. भारतीय टीम की पहली परीक्षा न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs NZ) में होगा.

Wasim Jaffer ने माइकल वॉन को किया ‘Burnol' ऑफर, PBKS का कोच बनाए जाने पर करी थी खिंचाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: स्टीव स्मिथ भी हुए जबरा फैन, भारत के ‘King' को बताया तीन फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

चेन्नई सुपर किंग्स और रवींद्र जडेजा के बीच मनमुटाव की खबरें कहां तक सही, जानें यहां पर