विज्ञापन

PAK vs BAN: "हमने सबक नहीं सीखा..." बांग्लादेश के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Shan Masood: बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान के कप्तान शान मदूस ने कहा है कि टीम ने ऑस्ट्रेलिया में हुई गलतियों से सबक नहीं लिया है. बता दें, पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे मैच में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है.

PAK vs BAN: "हमने सबक नहीं सीखा..." बांग्लादेश के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान
Shan Masood: बांग्लादेश से मिली हार के बाद शान मसूद ने कहा है कि उन्होंने हार से सबक नहीं लिया है

Pakistan vs Bangladesh Test Series: बांग्लादेश ने मंगलवार को रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ हुए सीरीज के दूसरे मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया है. यह पाकिस्तान के टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ है जब टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में घर पर टेस्ट सीरीज में व्हाइट वॉश का सामना करना पड़ा है. बांग्लादेश ने सीरीज का पहला मुकाबला 10 विकेट से जीता था, जबकि टीम ने दूसरे मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की. बांग्लादेश इससे पहले कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में सफल नहीं हुआ था. वहीं पाकिस्तान की इस शर्मनाक हार के बाद कप्तान शान मसूद ने बड़ा बयान दिया है.

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट हारने के बाद शान मसूद ने कहा,"बेहद निराश वाला है, हम घरेलू सीज़न के लिए उत्साहित थे. कहानी ऑस्ट्रेलिया जैसी ही है, हमने सबक नहीं सीखा है. हमने सिखाया कि हम ऑस्ट्रेलिया में अच्छा क्रिकेट खेल रहे थे लेकिन काम नहीं कर रहे थे, इस पर हमें काम करने की जरूरत है. मेरे कार्यकाल में चार बार ऐसा हुआ है कि जब हमने विरोधी टीम को वापसी का मौका दिया, जब हम मुकाबले में हावी हो रहे थे."

पाकिस्तान ने पहले मैच के लिए तेज गेंदबाजों पर भरोसा जताया था, लेकिन वो फैसला टीम के खिलाफ गया, इसके बाद टीम ने रणनीति बदली. लेकिन परिणाम में अंतर नहीं आया. इस पर शान मदूस ने कहा,"मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट फिटनेस के मामले में कुछ और भी मांगता है. हमने पहले टेस्ट में 4 तेज गेंदबाज खेले थे और इसका कारण यह था कि हमने सोचा था कि तीन लोगों को संभालने के लिए कार्यभार बहुत अधिक होगा. और यह इस खेल में साबित हुआ जब हमने प्रत्येक पारी में एक तेज गेंदबाज खो दिया. मुझे लगता है कि इस टेस्ट मैच में भी, केवल 3 गेंदबाज और 2 स्पिनर कम थे, हम एक और तेज गेंदबाज के साथ काम कर सकते थे."

पाकिस्तानी टीम घर पर शानदार बल्लेबाजी नहीं कर पाई और उसको लेकर शान मसूद ने कहा,"पहली पारी में 274 रन अच्छा स्कोर था, मैं और सैम लिटन की तरह अधिक रन बना सकते थे. लेकिन हमें उन्हें 26/6 पर रखने से बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था. यह ऐसी चीज है जिस पर हमें काम करने और तेजी से काम करने की जरूरत है. यह सब विनाश और उदासी नहीं है, हमेशा सीख मिलती रहती है."

वहीं शाहीन और नसीम को लेकर शान मसूद ने कहा,"हमने शाहीन और नसीम को वापस टीम में शामिल कर लिया है, शाहीन ने सभी प्रारूपों में एक साल तक लगातार खेला है और हम उसे गहरे अंत में नहीं फेंक सकते. लेकिन हमें अधिक फिट, साफ-सुथरा और बेहतर तैयारी करने की जरूरत है. यह एक लंबा टेस्ट और घरेलू सीज़न होने वाला है और हमें इंग्लैंड के लिए बेहतर तैयारी करने की ज़रूरत है."

यह भी पढ़ें: WTC Points Table: बांग्लादेश ने प्वाइंट्स टेबल में मचाई खलबली, पाकिस्तान के अलावा अब इन दो टीमों पर मंडराया फाइनल से बाहर होने का खतरा

यह भी पढ़ें: Paralympics 2024, Day 5: भारत का ऐतिहासिक प्रदर्शन, दो गोल्ड समेत एक दिन में जीते रिकॉर्ड 8 मेडल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: यह भारतीय XI मैदान पर उतरेगी, इन 2 बड़ी वजहों से सरफराज पर भारी पड़ गए केएल राहुल
PAK vs BAN: "हमने सबक नहीं सीखा..." बांग्लादेश के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान
Pakistan of the old had some great cricketers, which I don’t see in this squad  Sourav Ganguly  reacts to Men in Greens downfall
Next Article
"पुराने समय में कुछ बेहतरीन क्रिकेटर थे..." , पाकिस्तान क्रिकेट के खराब परफॉर्मेंस को देख सौरव गांगुली का माथा ठनका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com