NZ(W) vs IND(W): चौथे वनडे मुकाबले में भी भारतीय टीम को मिली शिकस्त, अमेलिया केर ने अकेली लूटी सारी महफिल

भारत और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच क्वीन्सटाउन में खेले गए गए चौथे वनडे मुकाबले में भी भारतीय महिला टीम को 63 रनों से हार का सामना करना पड़ा है.

NZ(W) vs IND(W): चौथे वनडे मुकाबले में भी भारतीय टीम को मिली शिकस्त, अमेलिया केर ने अकेली लूटी सारी महफिल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज

खास बातें

  • चौथे वनडे मुकाबले में भी भारतीय टीम को मिली शिकस्त
  • अमेलिया केर ने अकेली लुटी सारी महफिल
  • भारत के लिए ऋचा घोष रहीं सर्वोच्च स्कोरर
क्वीन्सटाउन:

भारत और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच क्वीन्सटाउन (Queenstown) में खेले गए गए चौथे वनडे मुकाबले में भी भारतीय महिला टीम को 63 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. दोनों टीमों के बीच चौथा वनडे मुकाबला बारिश से प्रभावित होने की वजह से 50-50 ओवरों के बजाय क्रमशः 20-20 ओवरों का खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय महिला कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था. कीवी टीम मिले इस आमंत्रण को स्वीकार करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाने में कामयाब रही. 

टीम के लिए मध्यक्रम की स्टार ऑलराउंडर अमेलिया केर ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए महज 33 गेंद में 11 चौके और एक छक्का की मदद से 68 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. केर के अलावा सूजी बेट्स ने 26 गेंदों में 41 रनों का योगदान दिया. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कप्तान सोफी डिवाइन ने 24 गेंद में छह चौके की मदद से 32, एमी सैटरथवेट ने 16 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 32, फ्रांसिस मैके ने 16 गेंद में सात, लॉरेन डाउन ने चार गेंद में एक चौका की मदद से पांच और जेस केर ने एक गेंद में नाबाद एक रन की पारी खेली. 

गजब! मंधाना ने हवा में छलांग लगाते हुए नामुमकिन कैच को बनाया मुमकिन, विपक्षी कप्तान को लौटना पड़ा पवेलियन, देखें Video


भारत के लिए रेणुका सिंह ने अपने चार ओवरों के स्पेल में 33 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त की. रेणुका के अलावा टीम के लिए मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड और दीप्ति शर्मा ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की. 

वहीं कीवी टीम द्वारा दिए गए 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 17.5 ओवरों में 128 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए विकेटकीपर खिलाड़ी ऋचा घोष ने 29 गेंद में चार चौके और चार छक्के की मदद से सर्वाधिक 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा कप्तान मिताली राज ने 30 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. 

PAK vs AUS: वनडे और T20I सीरीज के लिए AUS टीम का ऐलान,चौंकाते हए 5 स्टार खिलाड़ी टीम में नहीं

कीवी टीम के लिए चौथे वनडे मुकाबले में अमेलिया केर और हेले जेनसन ने सर्वाधिक तीन-तीन सफलता प्राप्त की. इन खिलाड़ियों के अलावा फ्रांसिस मैके और जेस केर ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की. 

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com