अब इशान किशन और श्रेयस अय्यर को लेकर आई यह दुर्भाग्यपूर्ण रिपोर्ट, सच निकला तो...

Ishan Kishan: मामला यहां तक पहुंच गया कि BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) को मामले में दखल देना पड़ा. बहरहाल, अब यह पूरा मामला अलग ही रंग लेता दिखाई पड़ रहा है.

अब इशान किशन और श्रेयस अय्यर को लेकर आई यह दुर्भाग्यपूर्ण रिपोर्ट, सच निकला तो...

नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि पिछले दिनों टीम इंडिया के लिए लेफ्टी विकेटकीपर इशान किशन (Ishan Kishan) कितने ज्यादा विवादों में रहे. दक्षिण अफ्रीका बीच दौरे से मानसिक थकान की बात कह कर लौटे, तो दुबई में पार्टी करते दिखाई पड़े, लेकिन जब कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मैच खेलने को कहा, तो हार्दिक पांड्या के साथ ट्रेनिंग करते दिखाई पड़े. इरफान पठान सहित मीडिया ने सवाल उठायो, तो बवाल मच गया. मामला यहां तक पहुंच गया कि BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) को मामले में दखल देना पड़ा. बहरहाल, अब यह पूरा मामला अलग ही रंग लेता दिखाई पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: 

Joe Root Centuries: रूट के आगे नतमस्तक हुए अश्विन, यह रिकॉर्ड भारतीय ऑफी को हमेशा परेशान करता रहेगा


Akash Deep Test Debut: आर्थिक तंगी की वजह से छोड़ दिया था क्रिकेट, कुछ ऐसी है आकाश दीप के स्ट्रगल की कहानी

बीसीसीआई ने इशान किशन सहित तमाम खिलाडियों को आखिरी रणजी ट्रॉफी राउंड में खेलने के निर्देश दिए थे, लेकिन इशान की तरह से कहा गया कि वह अपनी बैटिंग के तकनीकी पहलुओं पर काम कर रहे हैं, तो अय्यर की तरफ से कहा गया कि उन्हें कमर में हल्की जकड़न है. लेकिन अब ऐसा लगता है कि BCCI इन बयानों से खुश नहीं है. और जब खुश नहीं है, तो संतुष्टि का सवाल ही नहीं उठता. खबरें ऐसी आ रही हैं कि दोनों को ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. फरवरी को महीना चल रहा और साल 2023-24 के लिए कभी भी केंद्रीय अनुबंध से बाहर किया जा सकता है. 

एक अग्रणी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार इशान और अय्यर दोनों को ही अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर किया जा सकता है. और इसके पीछे एक बड़ा कारण दोनों ही खिलाड़ियों का रणजी ट्रॉफी से अनुपस्थित होना रहा. रिपोर्ट के अनुसार अजित अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने साल 2023-24 के अनुबंधित नामों को लगभग अंतिम रूप  प्रदान कर दिया है. और BCCI जल्द ही इसका ऐलान करेगा. और अगर ये रिपोर्ट सच निकली, तो निश्चित रूप से इसका असर इन दोनों स्टार क्रिकेटरों के करियर पर तो पड़ेगा ही पड़ेगा, वहीं तमाम क्रिकेटरों को एक बड़ा संदेश भी जाएगा कि अब आप इस तरह से बचकर नहीं निकल सकते.

वहीं, सूत्रों के अनुसार अय्यर के नजदीकी सूत्रों के अनुसार इस बल्लेबाज की कमर में हल्की जकड़न है. और इसी वजह से उन्होंने इंग्लैंड आखिरी तीन टेस्ट मैचों से नाम वापस ले लिया. अय्यर की शिकायत के बाद एहतियात के तौर पर उन्हें टीम में नहीं चुना गया.  बता दें कि अय्यर और इशान दोनों ही बोर्ड के वर्तमान अनुबंध (2022-23) की कैटेगिरी में क्रमश: बी और सी कैटेगिरी में हैं. और दोनों को ही सालाना तीन और एक करोड़ रुपये मिल रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com