विज्ञापन

अब गौतम गंभीर को लेकर आई यह बड़ी खबर, बीसीसीआई के सामने है बड़ा सवाल

Big update on Gautam Gambhir: गंभीर कुछ पहलुओं को लेकर अटके हुए थे, लेकिन ऐसा लगता है कि अब सभी मुद्दे उनके सुलझ गए हैं

अब गौतम गंभीर को लेकर आई यह बड़ी खबर, बीसीसीआई के सामने है बड़ा सवाल
भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर
नई दिल्ली:

Big update on Gautam Gambhir: पिछले दिनों टीम इंडिया के हेड कोच पद के आवेदन की अंतिम तिथि (27/5) के खत्म होने के बीसीसीआई (BCCI) को करीब तीन हजार से ज्यादा आवेदन मिले, तो वहीं रेस में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के साथ ही आशीष नेहरा (Ashish Nehra) और वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का नाम भी इसमें शामिल हो गया था, लेकिन अब सबसे ताजा खबर यह है कि गौतम गंभीर अब टीम इंडिया से जुड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.  

'चाहे गौतम गंभीर कोच बनें या आशीष नेहरा...', पूर्व भारतीय स्टार ने बताया कैसे चलानी है टीम

दरअसल आईपीएल के 2024 आईपीएल खिताब जीतने के बाद गौतम गंभीर के टीम इंडिया का अगला हेड कोच बनने की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया था. लेकिन सबसे बड़ा सवाल उनके आगे यही था कि क्या वह केकेआर को छोड़ेंगे क्योंकि टीम इंडिया से जुड़ने के बाद उन्हें केकेआर के मेन्टॉर पद को छोड़ना होगा. लेकिन अब ऐसा लगता है कि किंग खान और गंभीर के बीच सहमित बन गई है. शाहरुख ने गंभीर को जोड़ने के लिए खुद पहल की थी और जुड़ने पर खासा काम किया गया था, लेकिन अब जब खबर आ रही है कि गंभीर तैयार हैं, तो जाहिर है कि दोनों पक्षों ने मिलकर रास्ता निकाल लिया है. 

इस पहलू से बढ़ा गंभीर में BCCI का भरोसा

सूत्रों ने कहा कि हालांकि, आईपीएल के बाद बीसीसीआई ने कोई औपचारिक रूप से गंभीर से बात नहीं की थी, लेकिन अनौपचारिक रूप से जरूर बातचीत जारी थी. सूत्र के अनुसार गंभीर के पास उच्च स्तर पर कोचिंग का अनुभव नहीं है, लेकिन आईपीएल में बतौर मेन्टॉर उनको मिली सफलता ने बीसीसीआई  को उनसे बातचीत आगे बढ़ाने  पर मजबूर किया, तो वहीं बोर्ड की पहली पसंद स्टीफेन फ्लेमिंग सहित बाकी दावेदारों का मना करने से भी उनको फायदा मिला. 

बोर्ड के सामने अब यह है सवाल

वैसे यह देखना अभी बाकी है कि गंभीर के जिम्मेदारी संभालने के लिए सहमत होने के बाद क्या बीसीसीआई इंटरव्यू की प्रक्रिया का पालन करेगा या नहीं? कुछ दिन पहले ही बोर्ड सचिव जय शाह ने कहा था आवेदन में शॉर्टलिस्ट किए गए नामों के इंटरव्यू के लिए सीएसी (क्रिकेट एडवाइजरी) का ऐलान किया जाएगा. 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "16 हजार रन...", एलिस्टेयर कुक ने जो रूट को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट हैरत में
अब गौतम गंभीर को लेकर आई यह बड़ी खबर, बीसीसीआई के सामने है बड़ा सवाल
Mohammad Rizwan record Most run as a wicketkeeper Test since 2020 PAK vs ENG 2nd Test
Next Article
PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान का धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com