विज्ञापन

"इससे बेहतर और कुछ नहीं है", गंभीर ने किया अपने फ्यूचर प्लान का खुलासा

Gautam Gambhir: जब से केकेआर ने गंभीर की कप्तानी में आईपीएल खिताब जीता है, उनकी टीआरपी एकदम हाई हो गई है

"इससे बेहतर और कुछ नहीं है", गंभीर ने किया अपने फ्यूचर प्लान का खुलासा
Gautam Gambhir: गौतम गंभीर को लेकर अलग-अलग चर्चाएं हैं
नई दिल्ली:

पिछले दिनों केकेआर (KKR) की खिताबी जीत के बाद उसके पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की टीआरपी एकदम हाई है. गौतम को चौतरफा प्रशंसा मिल रही है, तो छन-छनकर आ रही खबरों के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही टीम इंडिया के अगले हेड  कोच के रूप में उनके नाम का ऐलान कर सकता है. लेकिन इस पूरे मसले पर गंभीर ने अभी तक तो चुप्पी  साधी हुई  है, लेकिन उन्होंने अपना फ्यूचर प्लान जरूर बता दिया है. 

गौतम ने फिलहाल ब्रेक लेकर परिवार के साथ समय गुजारने का फैसला किया है. एक वेबसाइट से बातचीत में गंभीर ने कहा, "फिलहाल मैं अपने बेटी और पत्नी के साथ समय गुजारना चाहता हूं. मैं इसी की ओर फिलहाल निहार रहा हूं क्योंकि यह एक ऐसी चीज है, जिसके जरिए आप क्रिकेट के बारे में न सोचकर फिर से खुद को तरोताजा बना सकते हैं. अपने परिवार के साथ समय गुजारने से बेहतर चीज और क्या है?"

मन्नत में शाहरुख खान के साथ गौतम गंभीर की मुलाकात को जानकर लखनऊ के मालिक के उड़ गए थे होश

चल रही यह चर्चा भी जोरों पर

केकेआर के खिताब जीतने के बाद गंभीर को लेकर एक चर्चा यह भी जोरों से चल रही कि वह आगे कोई भी फैसला शाहरुख खान से बातचीत के बाद लेंगे. अब यह तो साफ ही है कि गंभीर के फिर से टीम से जोड़ने के लिए शाहरुख ने बड़ी अहम भूमिका अदा की थी. खबर तो ऐसी भी आई थी कि केकेआर से जुड़ने के लिए शाहरुख ने उन्हें दस साल टीम की देखभाल करने के साथ ही ब्लैंक चेक की भी पेशकश की  थी. निश्चित तौर पर अगर ऐसा सच है, तो गंभीर के लिए केकेआर को छोड़ना आसान काम नहीं होगा. बहरहाल, देखने की बात यह होगी कि गौतम का ऊंट कितनी गंभीर करवट लेता है. 

आईपीएल में हैं बड़ी उपलब्धियां नाम

केकेआर की आईपीएल खिताबी जीत गंभीर के लिए तीसरी बड़ी कामयाबी रही. अंतर बस मेन्टॉर और कप्तान के बीच का है. साल 2012 और 2104 में जब केकेआर ने खिताब जीता था, तो गौतम गंभीर टीम के कप्तान थे. और अब जब तीसरी बार कोलकाता के हिस्से में ट्रॉफी आई, तो गंभीर की मेन्टॉरशिप बहुत बड़ी रही. वहीं, अपने मार्गदर्शन में गंभीर ने लखनऊ सुपर जॉयट्स को 2022 और 2023 दोनों ही संस्करणों में प्ले-ऑफ में पहुंचाया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Joe Root: "16 हजार रन...", एलिस्टेयर कुक ने जो रूट को लेकर की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, विश्व क्रिकेट हैरत में
"इससे बेहतर और कुछ नहीं है", गंभीर ने किया अपने फ्यूचर प्लान का खुलासा
Mohammad Rizwan record Most run as a wicketkeeper Test since 2020 PAK vs ENG 2nd Test
Next Article
PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान का धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट चौंका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com