BAN vs NZ 1st T20I: बांग्लादेश के गेंदबाजों ने बरपाया कहर, न्यूजीलैंड हुई 60 रनों पर ऑलआउट, बना शर्मनाक रिकॉर्ड

Bangladesh vs New Zealand, 1st T20I: ढाका में खेले जा रहे पहले टी-20 में बांग्लादेश के गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए न्यूजीलैंड की टीम को 60 रनों पर ऑल आउट कर दिया.

BAN vs NZ 1st T20I: बांग्लादेश के गेंदबाजों ने बरपाया कहर, न्यूजीलैंड हुई 60 रनों पर ऑलआउट, बना शर्मनाक रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड की टीम केवलस 60 रनों पर आउट हो गई

Bangladesh vs New Zealand, 1st T20I: ढाका में खेले जा रहे पहले टी-20 में बांग्लादेश के गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए न्यूजीलैंड की टीम को 60 रनों पर ऑल आउट कर दिया. टी-20 इंटरनेशनल में कीवी टीम का संयूक्त रूप से सबसे कम स्कोर है. इससे पहले 31 मार्च 2014 में न्यूजीलैंड ने चैटोग्राम में श्रीलंका के खिलाफ भी केवल 60 रन बनाए थे. कीवी टीम के कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन एक रन के स्कोर पर ही कीवी टीम को पहला झटका लगा. इसके बाद कोई भी कीवी बल्लेबाज ढाका की पिच पर बांग्लादेश के गेंदबाजों का सामना अच्छे से नहीं कर पाया, जिसके कारण पूरी टीम 60 रनों पर आउट हो गई. 

ओमान में वसीम जाफर के भतीजे ने मचाया तहलका, ठोका तूफानी शतक, जड़े 11 चौके और 3 छक्के

बांग्लादेश की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने 3 विकेट लिए तो वहीं शाकिब अल हसन ने अपने नाम 2 विकेट लिए, इसके अलावा नसुम अहमद, महेदी हसनी और मोहम्मद सैफुद्दीन ने 2-2 विकेट लेने में सफल रहे. बात करें टी-20 इंटरनेशनल में सबसे कम स्कोर की तो यह शर्मनाक रिकॉर्ड  तुर्की की टीम के साथ है.  साल 2019 में चेक रिपब्लिक क्रिकेट टीम के खिलाफ तुर्की 21 रनों पर ऑल आउट हो गई थी.


बांग्लादेश ने जीता पहला टी-20 मैच

न्यूजीलैंड को 60 रन पर आउट करने के बाद बांग्लादेश ने मैच 7 विकेट से जीत लिया. 15 ओवर में 62 रन बनाकर बांग्लादेश ने पहला टी-20 मैच अपने नाम कर लिया. शाकिब अल हसन को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. शाकिब ने 2 विकेट और 25 रन की पारी खेली.

T20 World Cup: इंजमाम उल हक ने चुनी पाकिस्तानी टीम, हैरान करते हुए अपने भतीजे इमाम को नहीं दी जगह

न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन टॉम लैथम और हेनरी निकोल्स ने बनाए, दोनों ने 18-18 रन की पारी अपनी टीम की ओर से खेले. टी-20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही यह सीरीज काफी अहम है. दोनों टीम इस सीरीज के जरिए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी कर रही है. 

बांग्लादेश के दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. यह सीरीज 1 सितंबर से लेकर 10 सितंबर के बीच खेले जाएंगे. सीरीज का आखिरी मैच 10 सितंबर को ढाका में ही खेला जाएगा. 5 मैचों की टी-20 सीरीज के सारे मैच ढाका में ही खेला जाने हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच के बारे में आशीष नेहरा ने दी जानकारी. ​