न्यूजीलैंड की टीम 18 साल के बाद पहुंची पाकिस्तान, खेले जाएंगे 3 वनडे और 5 टी-20 मैच- Video

न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) 18 साल के लंबे अंतराल के बाद सीमित ओवरों की द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान के दौरे पर आयी है.

न्यूजीलैंड की टीम 18 साल के बाद पहुंची पाकिस्तान, खेले जाएंगे 3 वनडे और 5 टी-20 मैच- Video

न्यूजीलैंड की टीम वनडे और टी-20 के लिए पाकिस्तान पहुंची

न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) 18 साल के लंबे अंतराल के बाद सीमित ओवरों की द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान के दौरे पर आयी है.ये मुकाबले रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाएंगे. खिलाड़ियों को इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर उतरने के बाद भारी सुरक्षा के बीच उनके होटल पहुंचाया गया. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए उनके होटल में बायो बबल (जैव सुरक्षित माहौल) की व्यवस्था की है. न्यूजीलैंड ने इससे पहले 2003 में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। टीम इसके बाद सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान नहीं आयी है.

टॉम लैथम के नेतृत्व में न्यूजीलैंड की टीम में अपने नियमित कप्तान, केन विलियमसन और कुछ अन्य प्रमुख खिलाड़ियों के बिना यहां पहुंची है. इसमें से कुछ खिलाड़ी आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में भाग ले रहे है तो कुछ विश्राम पर है. नियमित कोच गैरी स्टीड भी मेहमान टीम के साथ नहीं आए हैं जो रावलपिंडी में तीन वनडे और लाहौर में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी.

ये भी पढ़ें 
* T20I में करियर की पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाज, केशव महाराज ने रचा इतिहास, देखें पूरी लिस्ट
* ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद Neeraj Chopra का दूसरा सपना भी हुआ पूरा, खुद किया खुलासा
* T20 World Cup के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, जिस खिलाड़ी ने बनाया था चैंपियन, उसे नहीं मिली जगह
* India-England के बीच 5th टेस्ट मैच रद्द, जानें 10 खास बातें

पीसीबी (Pakistan Cricket board)) और न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ‘फैसला समीक्षा प्रणाली (DRS)' की अनुपलब्धता के कारण अगले सप्ताह की एकदिवसीय सीरीज को आईसीसी (ICC) क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के तहत नहीं खेलने का फैसला किया. ऐसे में यह द्विपक्षीय सीरीज होगी.


न्यूजीलैंड की टीम 2022-23 सत्र में दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने के लिए फिर से पाकिस्तान के दौरे पर आयेगी. दोनों बोर्ड इस बात पर सहमत हुए हैं कि ये 50 ओवर के मैच आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की क्वालीफाइंग का हिस्सा होंगे. न्यूजीलैंड कुछ प्रमुख खिलाड़ी कल टीम से जुड़ेंगे. ये खिलाड़ी हाल ही में बांग्लादेश में खेली गयी टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे. इसमें डेरिल मिशेल, टॉड एस्टल, ईश सोढ़ी, मार्क चैपमैन और मार्टिन गुप्टिल टी20 टीम से जुड़ेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)