यह ख़बर 07 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

क्लार्क पर से दवाब हटाने की जरूरत : वेड

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर मैथ्यू वेड का कहना है कि उनकी टीम के बल्लेबाजों को आने वाले दोनों टेस्ट मैचों में बढ़िया प्रदर्शन करना होगा, ताकि माइकल क्लार्क पर ज्यादा दवाब न पड़े।
मोहाली:

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर मैथ्यू वेड का कहना है कि उनकी टीम के बल्लेबाजों को आने वाले दोनों टेस्ट मैचों में बढ़िया प्रदर्शन करना होगा, ताकि माइकल क्लार्क पर ज्यादा दवाब न पड़े। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों को धैर्य और आक्रमकता में तालमेल बिठाना होगा, जिससे की अच्छा प्रदर्शन रहे क्लार्क की मदद की जा सके।

क्लार्क ने पहले दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष छह बल्लेबाजों के मुकाबले दोगुने रन बनाए हैं। उन्होंने टीम को मजबूती देने के लिए सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में अपने नियमित क्रम 5 से ऊपर आकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

वेड ने कहा, "क्लार्क ने टीम के लिए काफी ज्यादा रन बनाए हैं। हैदराबाद टेस्ट में आउट होने के बाद मुझे काफी निराशा हुई। मैंने और क्लार्क ने 150 रनों की साझेदारी कर ली थी और हम काफी अच्छा खेल रहे थे।"

"हम सभी को निजी तौर पर क्लार्क से साथ खेलना होगा, ताकि उनके ऊपर से थोड़ा दवाब हटाया जा सके। हालांकि मुझे विश्वास है कि परिस्थितियां चाहे कैसी भी हो, क्लार्क रन बनाएंगे।"

चेन्नई और हैदराबाद में खेले गए दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन की बदौलत टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

हैदराबाद टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम महज 131 रनों पर सिमट गई थी। सीरीज में अब तक क्लार्क के अलावा कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत सीरीज में 2-0 से आगे है जबकि तीसरा टेस्ट मैच मोहाली में 14 मार्च से खेला जाएगा।