विज्ञापन
This Article is From Sep 22, 2023

"धोनी के साथ मेरे मतभेद थे..." माही के साथ मिलकर विश्व कप जीतने वाले पूर्व क्रिकेटर ने किया जोरदार खुलासा

MS Dhoni vs Sreesanth: श्रीसंत ने धोनी को लेकर बड़ा खुलासा किया है जो इस समय सुर्खियां बन गई है. फैन्स इसपर लगातार रिएक्ट कर रहे हैं.

"धोनी के साथ मेरे मतभेद थे..." माही के साथ मिलकर विश्व कप जीतने वाले पूर्व क्रिकेटर ने किया जोरदार खुलासा
Sreesanth vs Dhoni: धोनी को लेकर बड़ा खुलासा

MS Dhoni vs Sreesanth: धोनी (Dhoni) की कप्तानी में भारत ने विश्व कप, टी-20 विश्व कप और आईसीसी (ICC) चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने में सफलता पाई. धोनी ऐसे कप्तान रहे जिनकी कप्तानी में कई युवा खिलाड़ियों की किस्मत चमकी. धोनी भारतीय क्रिकेट में सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं. अपने करियर के दौरान धोनी ने कई दोस्त भी बनाए तो वहीं, कुछ क्रिकेटरों को माही का अंदाज पसंद नहीं आया. धोनी की कप्तानी को लेकर सीनियर खिलाड़ियों के बीच टकराव की भी खबरें आती रहती थी. वही, अब श्रीसंत ने हाल ही में स्पोर्ट्सक्रीडा के साथ बात करते हुए धोनी को लेकर कुछ ऐसा कहा है जो सुर्खियां बन गई है. 

अपनी बात रखते हुए पूर्व गेंदबाज ने कहा, "माही भाई से मेरे भी मतभेद थे. लेकिन अब जब मैं चीजों के क्रिकेट पक्ष को देखता हूं, तो कोई भी यह नहीं कह सकता कि धोनी ने उनका समर्थन नहीं किया..कुछ स्थितियां ऐसी होती हैं जो कप्तान को दूसरे तरीके से सोचने पर मजबूर करता है और जिंदगी ऐसी ही है."

श्रीसंत ने आगे कहा, "मैं यह कहूंगा तो यह थोड़ा विवादास्पद होगा.. हां, आप कह सकते हैं कि 'सिर्फ 2-3 खिलाड़ियों के बारे में ही क्यों बात करें?' हमने भी जीत में अपनी भूमिका निभाई..लेकिन यह सिर्फ उस तरीके के बारे में है जिस तरह से धोनी हर समय टीम के बारे में सबसे पहले सोचते थे. उन्होंने टीम में सबसे नए खिलाड़ी को कप देने की संस्कृति शुरू की... वह कभी भी लाइमलाइट नहीं चाहते थे. वह हमेशा चाहते थे कि टीम अच्छा प्रदर्शन करे."

पूर्व गेंदबाज ने आगे कहा कि, "हां, हमने प्रत्येक खिलाड़ी की कड़ी मेहनत के कारण विश्व कप जीता..हालांकि जहाज़ पर कई मशहूर हस्तियां हो सकती हैं, लेकिन इसे एक गंतव्य से दूसरे स्थान तक ले जाने का कार्य हमेशा कप्तान द्वारा ही किया जाता है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उड़ान को कितना ऑटोपायलट पर रखते हैं, आपको पायलट की आवश्यकता होती है."

"विराट और सचिन स्पेशल खिलाड़ी हैं क्योंकि..." मांजरेकर ने दोनों खिलाड़ियों के बीच समान गुणों को बयां किया

"करुण नायर की किस्मत ने नहीं दिया साथ लेकिन हिम्मत नहीं हारे, अब काउंटी क्रिकेट में मचा रहे धमाल, ऐसी बल्लेबाजी कर ठोक डाले इतने रन

बता दें कि विश्व कप 2023 का आगाज होने में कुछ ही दिनों का समय बचा है उससे पहले सोशल मीडिया और फैन्स के बीच एक ही बाच चल रही है कि क्या धोनी जैसा करिश्मा इस बार भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दिखा पाएंगे. आखिरी बार भारत ने 2011 में विश्व कप का खिताब जीतने में कामयाबी पाई थी, उस समय भारत के कप्तान धोनी थे. 2011 विश्व कप की टीम में श्रीसंत भी शामिल थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Virat Kohli: बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने ऐसे गंवाया विकेट, रोहित शर्मा का रिएक्शन हुआ वायरल
"धोनी के साथ मेरे मतभेद थे..." माही के साथ मिलकर विश्व कप जीतने वाले पूर्व क्रिकेटर ने किया जोरदार खुलासा
India vs Bangladesh India will have to stay away from these Bangladeshi players
Next Article
India vs Bangladesh: बांग्लादेश के इन खिलाड़ियों से रहना होगा टीम इंडिया को सावधान, अकेले दम पर बदल सकते हैं मैच का परिणाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com