बड़ी खबर : आईपीएल से पहले धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, रवींद्र जडेजा बने नए कप्तान

सीएसके का कहना है कि इस सीजन में भी और उसके बाद भी वे चेन्नई के लिए खेलते रहेंगे, रवींद्र जडेजा को नया कप्तान चुना गया है.

नई दिल्ली:

आईपीएल शुरु होन से ठीक दो दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने सभी को चौंकाते हुए सीएसके की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के ओपनर से पहले, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने गुरुवार को एक धमाका किया है एमएस धोनी ने कप्तानी की बागडोर रवींद्र जडेजा को सौंप दी है. आईपीएल 2022 का ओपनर सीएसके और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. धोनी के नेतृत्व में सीएसके चार बार आईपीएल जीतने में सफल रही है.

यह पढ़ें- Rajasthan Royals, IPL 2022 : इस बार दमदार दिखाई दे रही है राजस्थान रॉयल्स की टीम, जानिए अभी तक का हाल और आगे का पूरा कार्यक्रम

इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा था कि यदि महेंद्र सिंह धोनी (Sunil Gavaskar) आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में एक या दो मैच में नहीं खेलने का फैसला करते हैं तो रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी संभाल सकते हैं. धोनी 2008 में लीग की स्थापना के बाद से सीएसके के कप्तान रहे हैं और यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है. वह पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.


यह पढ़ें- गावस्कर ने कहा-अगर धोनी कप्तान नहीं करते हैं तो कोई दिक्कत नहीं, यह खिलाड़ी चेन्नई की कप्तानी के लिए एकदम तैयार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीएसके की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, "एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व सौंपने का फैसला किया है और टीम का नेतृत्व करने के लिए रवींद्र जडेजा को चुना है." जडेजा, जो 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे हैं, सीएसके का नेतृत्व करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी होंगे. धोनी इस सीजन और उसके बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे. आईपीएल 2022 से पहले, सीएसके ने एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, मोइन अली और रुतुराज गायकवाड़ को रिटेन किया था.