परशुराम महतो की भैंसों का दूध पीकर बाहुबली बने हैं धोनी, ऐसे ही नहीं लग जाते हैं आसानी से छक्के-चौके

MS Dhoni Lifestyle: मैदान में जब धोनी गेंद पर प्रहार करते हैं तो शॉट की गति देख एक बार हर कोई हैरान रह जाता है. लोग सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि उनकी भुजाओं में कितनी ताकत है जो वह यॉर्कर गेंद को भी खोदते हुए सीमा रेखा के बाहर पहुंचा देते हैं.

परशुराम महतो की भैंसों का दूध पीकर बाहुबली बने हैं धोनी, ऐसे ही नहीं लग जाते हैं आसानी से छक्के-चौके

MS Dhoni

MS Dhoni Lifestyle: एमएस धोनी के चाहने वालों की संख्या लाखों में है. उन्हें केवल भारत में ही लोग पसंद नहीं करते हैं, बल्कि भारत के बाहर भी उन्हें खूब प्यार मिलता है. धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्यास ले चुके हैं, लेकिन आईपीएल में वह अब भी शिरकत कर रहे हैं. यहां उनका जलवा जारी है. वह पहले की ही तरह मैदान में जमकर छक्के-चौके लगा रहे हैं. उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी को देख ऐसा महसूस ही नहीं हो रहा है कि उनकी उम्र 42 साल हो गई है. मैदान में वह अब भी 30 साल के एक फिट खिलाड़ी की तरह नजर आ रहे हैं. 

मैदान में जब धोनी गेंद पर प्रहार करते हैं तो शॉट की गति देख एक बार हर कोई हैरान रह जाता है. लोग सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि उनकी भुजाओं में कितनी ताकत है जो वह यॉर्कर गेंद को भी खोदते हुए सीमा रेखा के बाहर पहुंचा देते हैं. अगर आपका भी यही सवाल है तो उसका जवाब लेकर हम आए हैं. धोनी अपने आपको फिट रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. इसके अलावा वह अपने खान पान को लेकर भी काफी सजग रहते हैं. सबसे खास बात जो है वह यह है कि वह दूध पीना काफी पसंद करते हैं. यह बात वह खुद भी कई बार कबूल चुके हैं.

अब सवाल उठता है कि मौजूदा समय में जहां सभी सामान मिलावटी मिल रहे हैं. वहां अच्छी क्वालिटी के शुद्ध दूध कहां मिले. तो धोनी के परिवार वालों ने इसके लिए खास बंदोबस्त कर रखा था. टीवी9 की रिपोर्ट के मुताबिक धोनी के पिता रांची के डोरंडा में स्थित मेकन कॉलोनी के करीब रहने वाले परशुराम महतो की खटाल से उनके लिए डेली दूध लाते थे. धोनी को आज भी भैंस के दूध से काफी लगाव है. यही वजह है कि वह शारीरिक रूप से काफी मजबूत हैं. अन्य बल्लेबाजों को जहां शॉट लगाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वहीं धोनी गेंद को आसानी से सीमारेखा के बाहर पहुंचा देते हैं.


परशुराम महतो की पत्नी फुलकेसरा देवी का कहना है कि शुरुआती दौर में धोनी के पिता प्रतिदिन दूध लेने के लिए उनके यहां आते थे. बाद में उनके व्यस्त दिनचर्या को देखते हुए उनके नौकर या गार्ड दूध लेने के लिए आने लगे. फिलहाल धोनी अपने परिवार के साथ सिमलिया स्थित फॉर्म हाउस में रहने लगे हैं. ऐसे में दूरी ज्यादा होने की वजह से अब दूध जाना बंद हो गया है. वह कहीं और से अब दूध मंगाते हैं.

यह भी पढ़ें- कालुवितरणा या जयसूर्या नहीं बल्कि इस बल्लेबाज ने ODI में बदल दी ओपनिंग की परिभाषा, पूर्व भारतीय दिग्गज ने बताया 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com