शाहरुख खान के बाद एक और 'स्टार' ने की ट्रेन की सवारी

शाहरुख खान के बाद एक और 'स्टार' ने की ट्रेन की सवारी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने से पहले जीवन का लंबा समय रेलवे क्वार्टर में बिताने वाले धोनी 13 साल बाद ट्रेन में बैठे.

खास बातें

  • धोनी ने 13 साल बाद की ट्रेन की सवारी.
  • धोनी के साथ झारखंड के क्रिकेटरों ने की यात्रा.
  • 2000-2005 तक रेलवे में टीटी की नौकरी कर चुके हैं धोनी.
कोलकाता:

रेलवे की नौकरी छोड़कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बुलंदियां छूने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर ट्रेन की सवारी की है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने से पहले जीवन का लंबा समय रेलवे क्वार्टर में बिताने वाले धोनी 13 साल बाद ट्रेन में बैठे. धोनी मंगलवार की रात ट्रेन से रांची से कोलकाता के लिए रवाना हुए. इस दौरान उनके साथ झारखंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी थे. इस साल बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के बाद धोनी ऐसे दूसरे चर्चित हस्ती हैं, जिन्होंने ट्रेन की सवारी की है. हालांकि शाहरुख ने अपनी फिल्म रईस के प्रमोशन के इरादे से ट्रेन की सवारी की, लेकिन धोनी ने बिना किसी को बताए ही अचानक रेलगाड़ी में सवार हो गए. इतना ही नहीं, धोनी ने इस ट्रेन के इस सफर की तस्वीर अपने इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पेज से शेयर भी किया है.
 

 

A post shared by @mahi7781 on


धोनी ने अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर डालते हुए लिखा, 'मैं ट्रेन में 13 साल के बाद सफर कर रहा हूं. लंबा सफर है और मैं इसे एंज्वाय करुंगा. मैं अपनी टीम से साथियों से बात करता हुआ जाउंगा.'

धोनी ने किर्या योगा एक्सप्रेस से 9.40 बजे रात को रांची से निकले और बुधवार सुबह हावड़ा पहुंच गए.

दरअसल, विजय हजारे ट्रॉफी के लिए महेंद्र सिंह धोनी को झारखंड टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. इसी सिलसिले में धोनी अपनी झारखंड की टीम के साथियों के साथ ट्रेन से सफर किया. क्रिकेट के मैदान पर अपने फैसलों से चौंकाने वाले धोनी निजी जिंदगी में भी लोगों को हैरान करते रहते हैं. साक्षी रावत से शादी की बात हो या कप्तानी छोड़ने वाला फैसला, धोनी ने हर बार लोगों को दंग किया है.

रेलवे से धोनी का पुराना नाता

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने से पहले धोनी खड़गपुर रेलवे स्टेशन पर टीटी थे. उन्होंने यहां 2000 से लेकर 2005 तक नौकरी की थी. धोनी ने लंबे समय तक रेलवे की टीम की तरफ से भी क्रिकेट खेला है. रेलवे की टीम से खेलते हुए उन्हें क्रिकेट में शुरुआती पहचान मिली थी.

मालूम हो कि महेंद्र सिंह धोनी ने हाल ही में भारत के वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ी है. कप्तानी छोड़ने के बाद उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में शतक और टी20 में अर्धशतक जमाकर अपने दमखम को साबित किया था. दो दिन पहले धोनी को आईपीएल की राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की कप्तानी से हटाया गया या फिर उन्होंने खुद छोड़ी इस पर विवाद होता रहा, लेकिन उन्होंने अपने राज्य की कप्तानी करना स्वीकार कर लिया.

धोनी 25 फरवरी से शुरू होने वाले विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड की टक्कर कर्नाटक से होगी, जिसमें वो कप्तानी करेंगे. धोनी ने इससे पहले कभी भी झारखंड की कप्तानी नहीं की है। इस बार झारखंड की टीम में शाहबाज नदीम, इशान किशन, वरुण एरॉन जैसे खिलाड़ी हैं.

धोनी को महंगी और हैवी गाड़ियों का शौक है. उनके पास 'हमर' के अलावा ऑडी Q7, लैंड रोवर फ्रीलेंडर, GMC Sierra, Ferrari 599, Mitsubishi Outlander, पजेरो SFX, टोयोटा कोरोला, कस्टम बिल्ट स्कॉर्पियो (ओपन) जैसी फोन व्हीलर गाड़ियां हैं.

उनके बाइक कलेक्शन में यामाहा के कई पुराने मॉडल से लेकर कई लग्जरी बाइक्स शामिल हैं, जैसे कॉन्फेडरेट X132 हैलकेट, कावासाकी निंजा, हार्ले डेविडसन, रॉयल एनफील्ड, डुकाटी 1098 और टीवीएस अपाचे आदि. टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान धोनी के पास 11 से ज्यादा बाइक्स हैं.


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com