धोनी नहीं बल्कि यह दिग्गज है टीम इंडिया का 'ओरिजिनल कैप्टन कूल', सुनील गावस्कर ने बताया

MS Dhoni vs Kapil Dev: टीम इंडिया कैप्टन कूल कौन हैं, कई लोगों का मानना है कि धोनी ही टीम इंडिया के कैप्टन कूल हैं लेकिन अब सुनील गावस्कर ने कैप्टन कूल को लेकर नया बयान दिया है.

धोनी नहीं बल्कि यह दिग्गज है टीम इंडिया का 'ओरिजिनल कैप्टन कूल', सुनील गावस्कर ने बताया

Captain Cool धोनी नहीं बल्कि यह दिग्गज है

MS Dhoni vs Kapil Dev: धोनी (Dhoni) ऐसे कप्तान के तौर पर रहे हैं जिन्हें कैप्टन कूल माना जाता है लेकिन अब भारत के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar on Dhoni) ने धोनी को नहीं बल्कि दूसरे भारतीय क्रिकेटर को टीम इंडिया का 'ओरिजिनल कैप्टन कूल' बताया है. टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बात करते हुए गावस्कर ने भारत के 'ओरिजिनल कैप्टन कूल' के नाम का खुलासा किया है. गावस्कर ने 'ओरिजिनल कैप्टन कूल' के तौर पर कपिल देव (Kapil dev) को चुना है. दरअसल, 1983 विश्व कप के 40वीं सालगिरह पर गावस्कर ने इस बात का खुलासा किया. गावस्कर ने कहा कि, "कपिल का बल्ले और गेंद से परफॉर्मेंस शानदार रहा था. उसने विवियन रिचर्ड्स का एक ऐसा कैच लिया था जिसने हमें विश्व कप की ट्रॉफी दिला दी थी. उसकी कप्तानी डायनामिक रही थी. जैसा उस प्रारूप में जरूरत होती है". 

पूर्व महान बल्लेबाज गावस्कर ने कहा कि, जब टीम का कोई खिलाड़ी कैच छोड़ देता है या गलत फील्डिंग करता है तब कप्तान के चेहरे पर आई मुस्कुराहट ही  'ओरिजिनल कैप्टन कूल' बनाती है. कपिल भी ऐसे ही कप्तान रहे थे. मेरे नजर में यकीनन कपिल देव ही  'ओरिजिनल कैप्टन कूल' हैं. 

"पता है तो क्या जरूरत थी..." जब धोनी ने कोहली को लगाई थी फटकार, ईशांत शर्मा ने किया खुलासा

सुनील गावस्कर ने 1983 विश्व कप जीतने के घटना को लेकर मजाकिया अंदाज में कहा, "जिस क्षण भारत ने 1983 विश्व कप जीता था  उस समय टूथपेस्ट का एक शानदार विज्ञापन हो सकता था क्योंकि सभी खिलाड़ी और कर्मचारी वहां लगातार मुस्कुरा रहे थे. गावस्कर ने कहा, " जीत के बाद के उन पलों को शब्दों में व्यक्त करना मुश्किल है.. यह टूथपेस्ट के लिए एक शानदार विज्ञापन बन सकता था क्योंकि हमारे आस-पास हर कोई हंस रहा था और मुस्कुरा रहा था और यह देखना दिल को छू लेने वाला था."


बता दें कि 1983 विश्व कप फाइनल में भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार विश्व विजेता का खिताब अपने नाम किया था. वहीं, 28 साल के बाद 2011 में धोनी की कप्तानी में भारत ने दूसरी बार विश्व कप का खिताब जीतने में सफलता पाई थी. अब साल 2023 में भारत में विश्व कप खेला जाने वाला है. यह देखना होगा कि क्या इस बार भारतीय टीम विश्व कप का खिताब जीत पाएगी या नहीं.

--- ये भी पढ़ें ---

* Asia Cup 2023 के लिए श्रेयस अय्यर का फिट होना मुश्किल, टूर्नामेंट से हो सकते हैं बाहर
* "इन बड़ी वजहों से भारतीय टीम में नहीं हुआ सरफराज का चयन", BCCI source का खुलासा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com