मोहम्मद शमी वनडे और टी20 फॉर्मेट को कहेंगे अलविदा? टी20 विश्व कप में खेलेंगे या नहीं, रिपोर्ट में बड़ा दावा

मोहम्मद शमी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम में जगह नहीं मिली, क्योंकि शमी को टखने में समस्या है. हालांकि, आने वाले समय में मोहम्मद शमी व्हाइट बॉल फॉर्मेट में खेलेंगे या नहीं इसको लेकर एक रिपोर्ट में बड़ा दावा किया गया है.

मोहम्मद शमी वनडे और टी20 फॉर्मेट को कहेंगे अलविदा? टी20 विश्व कप में खेलेंगे या नहीं, रिपोर्ट में बड़ा दावा

Mohammed Shami: टी20 विश्व कप में खेलेंगे या नहीं

Mohammed Shami: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वनडे विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था और उन्होंने सात मैचों में 24 विकेट लिए और वो टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. हालांकि, मोहम्मद शमी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम में जगह नहीं मिली, क्योंकि शमी को टखने में समस्या है. हालांकि, आने वाले समय में मोहम्मद शमी व्हाइट बॉल फॉर्मेट में खेलेंगे या नहीं इसको लेकर एक रिपोर्ट में बड़ा दावा किया गया है. इतना ही नहीं मोहम्मद शमी टी20 विश्व कप में खेलेंगे या नहीं, इसको लेकर भी स्थिति साफ हुई है.

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके बाद घर पर टीम इंडिया को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करनी है. रेड बॉल क्रिकेट में 'अमरोहा एक्सप्रेस' अहम गेंदबाज रहेंगे, ऐसे में वो फिलहाल व्हाइट बॉल क्रिकेट से दूर रहेंगे. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने इसको लेकर जानकारी दी है कि शमी अभी कुछ समय तक व्हाइट बॉल क्रिकेट से दूर रहेंगे और 'अमरोहा एक्सप्रेस' के उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में बड़ी रेड बॉल क्रिकेट में बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है.


हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि मोहम्मद शमी अब भारत के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट नहीं खेलेंगे और वो टेस्ट क्रिकेट में फोकस रखेंगे. मोहम्मद शमी ने विश्व कप 2023 में जिस तरह से प्रदर्शन किया है उससे उम्मीद जगी है कि उन्हें टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह मिले. हालांकि, यह इस पर निर्भर करेगा कि शमी आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हैं.

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार,"शमी अगले साल टी20 विश्व कप खेलेंगे या नहीं, यह इस पर निर्भर करेगा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में कैसा प्रदर्शन करते हैं, जहां उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए दो अच्छे सीजन बिताए हैं." फिलहाल, शमी का ध्यान पूरी तरह से फिट होने पर है. मोहम्मद शमी को हालिया वनडे विश्व कप के ग्रुप चार के पहले चार मैचों में नहीं खिलाया गया था. लेकिन जब बांग्लादेश के खिलाफ मैच में फॉलो-थ्रू के दौरान हार्दिक पांड्या को चोट लगी तो उसके बाद शमी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था.

यह भी पढ़ें: Video: रिंकू सिंह के 'अतरंगी' छक्के ने सभी को किया हैरान, कप्तान सूर्यकुमार यादव का रिएक्शन हुआ वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL Auction: 262.95 करोड़...77 जगह...नीलामी के लिए 1166 खिलाड़ियों ने दिया नाम