जसप्रीत बुमराह की जगह टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए गए मोहम्मद शमी, ये दो गेंदबाज बैकअप में

भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह ले ली है. BCCI ने शुक्रवार को इसका ऐलान कर दिया है. जबकि शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को बैक अप के रूप में स्क्वाड में शामिल किया गया है.

जसप्रीत बुमराह की जगह टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए गए मोहम्मद शमी, ये दो गेंदबाज बैकअप में

नई दिल्ली:

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए भारतीय टीम में चोटिल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह ली है. टी20 वर्ल्ड कप टीम (Team India) के लिए शमी का नाम पहले स्टैंडबाय लिस्ट में शामिल था, लेकिन पीठ की चोट की वजह से बुमराह इस मेगा इवेंट से बाहर हो गए. जिसने कारण इस अनुभवी तेज गेंदबाज के लिए दरवाजे खोल दिए.

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को बैकअप के रूप में नामित किया गया है और वे जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे. दीपक चाहर (Deepak Chahar) भी बुमराह द्वारा खाली छोड़े गए स्पॉट के लिए दौड़ में थे, लेकिन वह भी चोट की वजह से विकल्प से बाहर हो गए. 

भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच (India vs Pakistan) से करेगा. टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक खेला जाएगा.


BCCI ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मोहम्मद शमी को भारत की ICC पुरुष टी20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह चुन लिया है. शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और अभ्यास मैचों से पहले ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे."

बयान ने आगे कहा गया, "मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बैकअप के रूप में नामित किया गया है और वे शीघ्र ही ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे."

बुमराह पीठ की चोट के कारण अनिश्चित समय तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हो गए हैं.

शमी ने आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के पिछले चरण के दौरान खेला था.

उन्हें ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलना था लेकिन वह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आए थे जिससे उन्हें क्वारंटाइन में रहना पड़ा. वापसी में उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी पड़ी और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ने उनकी ऑस्ट्रेलिया यात्रा को मंजूरी दी.

शमी ने 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 18 विकेट हैं.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

(भाषा के इनपुट के साथ)

“लेकिन जब वह अपना मुंह खोलता है..”, गांगुली की जगह BCCI अध्यक्ष बनने जा रहे Roger Binny पर Ravi Shastri बोले

पाकिस्तान पर 1 रन की जीत के बाद श्रीलंकाई टीम ने मैदान पर लगाए ठुमके, शानदार जश्न का Video हो रहा वायरल

अब कितना इंतज़ार, 9 साल हो चुके ख़िताब जीते

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com