“लेकिन जब वह अपना मुंह खोलता है..”, गांगुली की जगह BCCI अध्यक्ष बनने जा रहे Roger Binny पर Ravi Shastri बोले

रोजर बिन्नी (Roger Binny) ने भारत (Team India) का प्रतिनिधित्व करते हुए 27 टेस्ट और 72 वनडे मैचों में क्रमशः 47 और 77 विकेट लेकर और करीब 1500 रन बनाए है. उनका सबसे बड़ा योगदान इंग्लैंड में 1983 वर्ल्ड कप (1983 World Cup) में गेंद के साथ था, जहां उन्होंने अपनी मध्यम गति से 18 विकेट लिए थे.

“लेकिन जब वह अपना मुंह खोलता है..”, गांगुली की जगह BCCI अध्यक्ष बनने जा रहे Roger Binny पर Ravi Shastri बोले

Ravi Shastri on New BCCI President Roger Binny

नई दिल्ली:

भारत के 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य रोजर बिन्नी (Roger Binny) 18 अक्टूबर को बीसीसीआई के अध्यक्ष (BCCI President) के रूप में पदभार ग्रहण करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. बिन्नी भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की जगह लेंगे, जो अब बोर्ड में आधिकारिक पद पर नहीं रहेंगे, जिन्होंने कथित तौर पर IPL की अध्यक्षता लेने को इनकार कर दिया. बिन्नी की नियुक्ति केवल कुछ समय की बात है. उन्होंने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है और अगले मंगलवार को AGM में निर्विरोध चुने जाएंगे. भारत के पूर्व कोच और बिन्नी के पूर्व साथी रवि शास्त्री (Ravi Shastri) इस बास से खुश हैं. शास्त्री ने कहा कि बिन्नी एक सफल BCCI अध्यक्ष बनने और भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.

शास्त्री ने 'मुंबई प्रेस क्लब में अयाज मेमन को 'मीट-द-मीजिया-प्रोग्राम' में कहा, "मैं खुश हूं, क्योंकि वह वर्ल्ड कप में मेरे सहयोगी थे. वहां एक निरंतरता है क्योंकि इससे पहले वह कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष थे. इसलिए, वह BCCI के अध्यक्ष बनने के लिए आगे बढ़ते हैं. और मैं बेहद खुश इसलिए हूं क्योंकि वह वर्ल्ड कप विजेता है, जो BCCI के इतिहास में पहली बार अध्यक्ष होगा. उसकी साख निर्विवाद है. उसने इस पद को लेने के लिए सभी बॉक्सों पर टिक कर दिया है."


बिन्नी ने भारत (Team India) का प्रतिनिधित्व करते हुए 27 टेस्ट और 72 वनडे मैचों में क्रमशः 47 और 77 विकेट लेकर और करीब 1500 रन बनाए है. उनका सबसे बड़ा योगदान इंग्लैंड में 1983 वर्ल्ड कप (1983 World Cup) में गेंद के साथ था, जहां उन्होंने अपनी मध्यम गति से 18 विकेट लिए थे. साल 1983 में कपिल देव (Kapil Dev) के नेतृत्व में भारत की पहली वर्ल्ड कप जीत का हिस्सा रहे शास्त्री ने कहा कि बिन्नी का पहला काम भारत में क्रिकेट को और अधिक दर्शकों के अनुकूल बनाना होना चाहिए.

शास्त्री ने जोर देकर कहा, "बिन्नी एक बहुत ही मिलनसार व्यक्ति है, उसका अपना दिमाग है. वह एक चंचल प्रकार का भले नहीं है, लेकिन जब वह अपना मुंह खोलता है, तो मुझे यकीन है कि उसे सुना जाएगा, खासकर क्रिकेट के मामलों पर. एक क्षेत्र जहां वह देखेगा और भारतीय क्रिकेट को इस पर गौर करना चाहिए कि आपको भारतीय क्रिकेट को दर्शकों के अनुकूल खेल बनाना है, इसलिए मेरे लिए, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैदान पर सुविधाओं को बड़े पैमाने पर उन्नत किया जाना चाहिए. उन्होंने जोर देकर कहा कि जिस तरह के लोग मैच में आते हैं, जिस तरह के लोग मैदान में आते हैं, उन्हें बेहतरीन सुविधाएं मिलनी चाहिए. अगर ऐसा होता है, तो खेल की लोकप्रियता और भी बढ़ जाएगी."

इस बीच, जय शाह (Jay Shah) को BCCI सचिव के रूप में एक और कार्यकाल मिलना तय है, राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष के रूप में बने रहेंगे, जबकि अरुण धूमल, जो अपने अंतिम कार्यकाल में कोषाध्यक्ष थे, बृजेश पटेल के स्थान पर नए IPL अध्यक्ष बनेंगे.

बाबर आजम की पाकिस्तानी पत्रकार को दो टूक, मिडिल ऑर्डर पर हो रही आलोचनाओं पर Pak कप्तान ने दिया करारा जवाब

VIDEO: “पाकिस्तान ‘A' ने भारत को हराया था..”, पाकिस्तान क्रिकेट के मौजूदा हाल पर पूर्व कप्तान का फूटा गुस्सा, सुनाई खरी-खरी

Video: ‘चीते की तरह तेज' Ben Stokes ने बाउंड्री पर दिखाया जलवा, शानदार फील्डिंग से बचाया Six, दर्शक देखते रह गए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब कितना इंतज़ार, 9 साल हो चुके ख़िताब जीते