Cricketer of the Year 2021: मलिक ने सुझाई थी राहुल को आउट करने की तरकीब, अफरीदी ने किए कई बड़े खुलासे

आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर (2021) बनने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने कहा कि उनका सबसे यादगार प्रदर्शन पिछले साल T20 विश्व कप में भारत के खिलाफ रहा.

Cricketer of the Year 2021: मलिक ने सुझाई थी राहुल को आउट करने की तरकीब, अफरीदी ने किए कई बड़े खुलासे

पाकिस्तानी स्टार तेज गेंदबाज शाह अफरीदी

खास बातें

  • शाहीन अफरीदी बनें 2021 आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर
  • बताया T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के खिलाफ रहा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
  • शाहीन ने रोहित, राहुल और कोहली को लौटाया था पवेलियन
कराची :

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) का साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर (2021) बनने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) ने कहा कि उनका सबसे यादगार प्रदर्शन पिछले साल T20 विश्व कप में भारत के खिलाफ मैच में रहा है जिसमें उन्होंने तीन विकेट झटके थे. अफरीदी ने इस मैच में रोहित शर्मा और लोकेश राहुल को पवेलियन भेजने के बाद विराट कोहली का भी विकेट लिया था. उनकी टीम ने इस मैच को 10 विकेट से जीता था.

शाहीन ने एआरवाई न्यूज चैनल से कहा, ‘‘मैंने टेस्ट में कई बार पांच विकेट लेने के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है. मेरे लिए हालांकि सबसे यादगार मैच वह है जिसमें हमने भारत के खिलाफ जीत दर्ज की थी.'' अफरीदी ने कहा, ‘‘मेरे लिये पिछला साल शानदार रहा और उम्मीद है कि आप 2022 में भी मुझ से बेहतर प्रदर्शन देखेंगे.'' अफरीदी ने भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के विकेट को T20 विश्व कप में अपना सबसे बेशकीमती विकेट बताया. 

AUS vs SL: डेटॉल T20 सीरीज के लिए घोषित हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम, लैंगर की जगह मैकडोनाल्ड बनें कोच, यहां पढ़ें सब कुछ


उन्होंने कहा, ‘‘गेंद थोड़ी हरकत कर रही थी और हम जानते थे कि रोहित को जल्दी आउट कर सकते हैं, लेकिन जिस गेंद पर राहुल आउट हुए उस गेंद ने मुझे भी चौंका दिया.'' इस 21 साल के गेंदबाज ने बताया कि टीम के अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक ने उन्हें राहुल के खिलाफ ऐसी गेंद डालने की सलाह दी थी. 

उन्होंने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो गेंद ज्यादा स्विंग नहीं कर रही थी लेकिन मैं अच्छी गति से गेंदबाजी कर रहा था और मलिक ने मुझसे कहा कि गेंद को आगे टप्पा कराओ और उसे खुद कुछ हरकत (स्विंग) करने दो. मुझे उम्मीद नहीं थी कि गेंद इतनी अधिक स्विंग करेगी. यह मेरे लिए बड़ा विकेट था.''

Spot Fixing: ब्रेंडन टेलर के खुलासे के बाद रविचंद्रन अश्विन की आई प्रतिक्रिया, कहा...

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा और बाबर आजम जैसे बल्लेबाजों के विकेट लेने के लिए ऐसी जादुई गेंदबाजी की जरूरत होती है.

किंग कोहली बंदूक वाले फायर में खोए रहे और BCCI तीली वाली आग सुलगाता रहा!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


. ​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)