माइकल वॉन ने कहा, इसे बनाया जाना चाहिए RCB का नया कैप्टन, उसके अंदर है 'धोनी' जैसा हुनर

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा था कि कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी आईपीएल (IPL) में अच्छी नहीं रही है उन्हें खुद को आईपीएल का फ्लॉप कप्तान समझ लेना चाहिए

माइकल वॉन ने कहा, इसे बनाया जाना चाहिए RCB का नया कैप्टन, उसके अंदर है 'धोनी' जैसा हुनर

माइकल वॉन ने सुझाया किसे होना चाहिए आरसीबी का अगला कप्तान

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा था कि कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी आईपीएल (IPL) में अच्छी नहीं रही है उन्हें खुद को आईपीएल का फ्लॉप कप्तान समझ लेना चाहिए. अब इस बयान के बाद उन्होंने एक और बात कही है जिसको लेकर फैन्स चर्चा कर रहे हैं. क्रिकबज  में ही वॉन ने अगले सीजन के लिए कोहली के बाद आरसीबी की कप्तानी किसको करना चाहिए, इसको लेकर अपनी राय दी है. वॉन ने कहा है कि अगले सीजन में उस खिलाड़ी को उनकी फ्रेंचाइजी रिटेन करने के बारे में सोचेगी लेकिन मैं चाहूंगा कि यदि वह खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में आता है तो आरसीबी को उसे खरीद लेना चाहिए और कप्तान बना देना चाहिए. वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि जोस बटलर (Jos Butler)  होंगे. मैं चाहता हूं की टी-20 में कोहली का कोई कप्तान बने तो उसे टी-20 क्रिकेट के बारे में सबकुछ आना चाहिए और कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी को हैंडल कर सके.

T20 World Cup 2021 के लिए भारतीय टीम के आखिरी 15 में शार्दुल ठाकुर की हुई एंट्री, जानें पूरी टीम

वॉन ने बटलर को लेकर कहा कि उसके अंदर धोनी के जैसी नेतृत्व की क्षमता मौजूद हैं. बटलर को लेकर मुझे किसी तरह की कोई शंका नहीं है. बता दें कि बटलर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हैं. वैसे, दूसरे हाफ में बटलर टीम का हिस्सा नहीं बन सके.

 ये भी पढ़ें 
हर्षल, गायकवाड़ और पडिक्कल रहे सीजन के नए स्टार, बता रहे हैं संजय किशोर'
T20 World Cup: बीसीसीआई ने जारी की टीम इंडिया की स्पेशल विश्व कप जर्सी, जानिए ड्रेस की खास बातें
T20 World Cup: ये हैं विश्व कप इतिहास के 4 सबसे यादगार पल, करोड़ों फैंस में अभी भी भर देते हैं जोश, Video
T20 World Cup: दो और गेंदबाज बतौर नेट बॉलर भारतीय टी-20 वर्ल्ड कप टीम से जुड़े, एक का चयन हैरानी भरा

बीसीसीआई दिसंबर में मैगा ऑक्शन करवाने वाला है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि बटलर को राजस्थान अपने साथ ही रखती है या फिर यह खिलाड़ी ऑक्शन में शामिल होगा. दूसरी ओर कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के बाद कहा है कि वो टीम के कप्तान जरूर नहीं रहेंगे लेकिन अपना आखिरी मैच भी वो इसी टीम के लिए खेलना चाहते हैं.


आईपीएल 2021 में आरसीबी की टीम को अपने प्लेऑफ मुकाबले में केकेआऱ से हार झेलनी पड़ी थी. विराट ने इस सीजन को लेकर ये भी कहा कि, यह सीजन काफी यादगार रहा, सभी खिलाड़ियों ने जमकर परफॉर्मेंस किया और टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई करने में सफल रही. कोहली ने कहा कि, मुझे अपने टीम के सभी खिलाड़ियों पर गर्व है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  ​कौन बनेगा T20 लीग का चैंपियन, किसकी दावेदारी है सबसे मज़बूत