"टाइम-आउट आउट हमारे पक्ष में..." बांग्लादेशी खिलाड़ी ने 'हैंडलिंग द बॉल' का बचाव करने के लिए दी ये दलील

Mushfiqur Rahim's 'Handling The Ball': बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हुआा और वो वह टेस्ट क्रिकेट में 'ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड' आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज बने.

Mehidy Hasan: मुश्फिकुर की घटना के बारे में बोलते हुए क्रिकेट विश्व कप 2023 में श्रीलंका के बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज के 'टाइम आउट' आउट का भी जिक्र किया.

Mehidy Hasan Defend Mushfiqur Rahim's 'Handling The Ball': बांग्लादेश और न्यूजीलैंड अभी दो टेस्ट मैचों की सीरीज में आमने-सामने हैं. बीते बुधवार से दोनों देशों के बीच दूसरे टेस्ट की शुरुआत हुई है. इस टेस्ट मैच के पहले दिन बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हुआा और वो वह टेस्ट क्रिकेट में 'ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड' आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज बने. ढाका में हो रहे मुकाबले में पहले दिन मुश्फिकुर रहीम ने काइल जैमीसन की गेंद पर हल्के हाथ से डिफेंस शॉट खेलने के बाद गेंद को अपने हाथ से स्टंप से दूर धकेल दिया. वहीं पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद स्पिनर मेहदी हसन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुश्फिकुर का बचाव किया और कहा कि अनुभवी क्रिकेटर ने यह जानबूझकर नहीं किया था. उन्होंने बुधवार को मुश्फिकुर की घटना के बारे में बोलते हुए क्रिकेट विश्व कप 2023 में श्रीलंका के बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज के 'टाइम आउट' आउट का भी जिक्र किया.

मुश्फिकुर का बचाव करते हुए मेहदी हसन ने कहा,"देखिए, यह जानबूझकर नहीं किया गया था, यह सिर्फ प्रवाह के साथ हुआ. कोई भी जानबूझकर आउट नहीं होना चाहता है. मैच में दौरान विभिन्न परिस्थितियों के दौरान दिमाग में पीछे बहुत सारी चीजें चलती रहती हैं. विश्व कप में, श्रीलंकाई बल्लेबाज के खिलाफ टाइम-आउट आउट हमारे पक्ष में था, लेकिन आज मुश्फिक भाई के साथ जो हुआ, यह सब एक फ्लो में हुआ."


मेहदी हसन ने आगे कहा,"जब मैं शॉट खेलने के बाद बल्लेबाजी कर रहा होता हूं और जब गेंद स्टंप्स के पास आ रही होती है, तो तुरंत निर्णय लेना होता है कि आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं. निश्चित रूप से, उसने जानबूझकर ऐसा नहीं किया." दिन के खेल के बाद मेहदी ने कहा,"हमें विश्वास था कि अगर हम सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करेंगे तो हम उनके लिए कठिन बना सकते हैं."

बात अगर मैच की करें तो मेहदी हसन और तैजुल इस्लाम ने पांच विकेट साझा किए जिससे बांग्लादेश ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड की आधी टीम को पवेलियन वापस भेज दिया था. ढाका में पहले दिन आश्चर्यजनक रूप से 15 विकेट गिरे. मेजबान टीम एक पारी में सिर्फ 172 रन पर ऑलआउट हो गई, जबकि मुशफिकुर रहीम टेस्ट इतिहास में फील्डिंग में बाधा डालने के कारण आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए. मुश्फिकुर रहीम पहली पारी में बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 35 रनों की पारी खेली. इसके अलावा शहादत हुसैन ने 31 और मेहदी हसन मेराज़ ने 20 रनों की पारी खेली. न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सैंटनर ने 3-3 विकेट लिए. बांग्लादेश के लिए पहले दिन मेहदी  ने तीन तो ताइज़ुल 2 विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें: Video: 6...4...श्रीसंत के खिलाफ गंभीर के बल्ले ने उगली 'आग', गेंदबाज ने दिया ऐसा रिएक्शन, मिला जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "अपने सीनियर खिलाड़ियों का भी सम्मान नहीं..." पूर्व गेंदबाज श्रीसंत ने गौतम गंभीर पर बोला बड़ा हमला