विमान में बैठते ही बिगड़ी थी मयंक अग्रवाल की तबीयत, अब क्रिकेटर ने पुलिस शिकायत दर्ज करायी

Mayank Agarwal: इस घटना ने क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है. मयंक ने पुलिस में एक आधिकारिक शिकायत दर्ज करायी है.

विमान में बैठते ही बिगड़ी थी मयंक अग्रवाल की तबीयत, अब क्रिकेटर ने पुलिस शिकायत दर्ज करायी

Mayank Agarwal Latest updates:

Mayank Agarwal: कर्नाटक के कप्तान और लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal Health Update) को नयी दिल्ली के लिए उड़ान भरने को तैयार विमान में बीमार पड़ने के बाद यहां स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना ने क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है. मयंक ने किसी साजिश का आरोप लगाते हुए पुलिस में एक आधिकारिक शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने पानी समझकर एक पाउच से एक पेय पदार्थ पीया था जो इंडिगो एयरलाइन के विमान में उनकी सीट पर रखा था. इसे पीने के बाद वे बीमार पड़ गए। माना जाता है कि उनकी हालत अब खतरे से बाहर है, मयंक ने अपने प्रबंधक के जरिए पुलिस में एक औपचारिक शिकायत दर्ज करायी है.

पश्चिम त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक किरन कुमार ने यहां ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘मयंक अग्रवाल एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं,  अब उनकी हालत स्थिर . लेकिन उनके प्रबंधक ने मामले की जांच के लिए एनसीसीपीएस (न्यू कैपिटल कॉम्प्लेक्स पुलिस थाने) में एक शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने बताया, "उनके प्रबंधक ने कहा है कि जब वह विमान में बैठ रहे थे तो उनके सामने एक पाउच रखा था, उन्होंने उसमें से थोड़ा-सा पेय पदार्थ पीया लेकिन अचानक उनके मुंह में जलन होने लगी और वह कुछ बोल भी नहीं पाए और उन्हें आईएलएस अस्पताल लाया गया. उनके मुंह में सूजन और छाले . हालांकि, उनकी हालत स्थिर है"


राज्य स्वास्थ्य सचिव किरन गिट्टे ने कहा, ‘‘पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज कर ली है और हम मामले की जांच करेंगे। उनके प्रबंधक के अनुसार वह कल बेंगलुरु जाएंगे और इस बीच अगरतला में जो भी अच्छा इलाज होगा, हम उन्हें उपलब्ध कराएंगे.''

आईएलएस अस्पताल की ओर से प्रबंधक मनोज कुमार देबनाथ ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके बताया कि क्रिकेटर को ‘‘मुंह में थोड़ी जलन हुई और उनके होंठ सूज गए. इसमें कहा गया है, "आपातकालीन विभाग में अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा जांच किए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया गया, अब उनकी हालत स्थिर है और उन पर लगातार नजर रखी जा रही है"

बत्तीस साल के मयंक ने भारत के लिए 21 टेस्ट खेले हैं। वह सोमवार को त्रिपुरा के खिलाफ 29 रन से जीत दर्ज करने वाली कर्नाटक की टीम की अगुवाई कर रहे थे. कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के एक अधिकारी ने मामले की अधिक जानकारी दिए बिना ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘वह (मयंक) किसी भी तरह के खतरे में नहीं है. वह फिलहाल अगरतला के एक अस्पताल में निगरानी में हैं और डॉक्टरों से अपडेट मिलने के बाद हम उसे वापस बेंगलुरु ले जाएंगे, उम्मीद है कि हमें आज रात तक उसके बारे में अपडेट मिल जायेगा. 

यह भी पढ़ें: 

"कोहली ने मुझ पर थूका था...", डीन एल्गर ने विराट कोहली को लेकर चौंकाने वाला खुलासा कर मचाई सनसनी

IND vs ENG 2nd Test: सरफराज खान को टीम में शामिल किए जाने के बाद ऐसा बन रहा भारतीय प्लेइंग 11 का पूरा समीकरण

मयंक हालांकि सूरत में रेलवे के खिलाफ टीम का अगला रणजी ट्रॉफी मैच नहीं खेलेंगे. इस अधिकारी ने कहा, ‘‘वह कर्नाटक के अगले मैच (दो फरवरी से सूरत में रेलवे के खिलाफ) में नहीं खेलेंगे। लेकिन उसके अलावा उड़ रही अफवाह में कोई सच्चाई नहीं है। वह अब स्थिर हैं, और हम डॉक्टरों और राज्य के अन्य अधिकारियों के संपर्क में हैं।''

उम्मीद है कि निकिन जोस अगले मैच में टीम की कप्तानी संभालेंगे क्योंकि वह नामित उप-कप्तान हैं. विमान कंपनी इंडिगो ने एक बयान जारी किया, जिसमें मेडिकल इमरजेंसी का कारण नहीं बताया गया. इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया, "अगरतला से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई 5177 को विमान में एक आपातकालीन चिकित्सा स्थिति के कारण अपने मूल स्थान पर लौटना पड़ा। यात्री को उतार दिया गया और आगे की चिकित्सा सहायता के लिए अस्पताल ले जाया गया। विमान ने शाम चार बजकर 20 मिनट पर अपने गंतव्य के लिए फिर से उड़ान भरी"

मयंक ने त्रिपुरा के खिलाफ दोनों पारियों में 51 और 17 रन बनाये थे,  वह टीम के अगले मैच के लिए दिल्ली होते हुए सूरत जाने के लिए विमान में चढ़े थे.

त्रिपुरा क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, "टीम विमान में थी और मयंक को बेचैनी महसूस होने लगी और उन्होंने विमान में कई बार उल्टी भी कर दी। वह इसके बाद विमान से उतर गये। केएससीए से एमआर शाहवीर तारापोर ने फोन किया और हमने अपने दो प्रतिनिधियों को तुरंत आईएलएस अस्पताल भेजा, वह निगरानी में है और हमें बताया गया है कि डॉक्टर कुछ जांच कर रहे हैं, अब इस बारे में कई बातें कही जा रही है कि उन्होंने क्या पिया होगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब वह यात्रा करने की स्थिति में होंगे तो बेंगलुरु रवाना होंगे. कई सूत्रों ने कहा कि अग्रवाल ने शायद किसी पारदर्शी तरल पदार्थ को पानी समझ कर पी लिया, जिसके बाद उन्हें बेचैनी महसूस होने लगी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)