श्रीलंका की टीम में 'मिनी मलिंगा' का जलवा, VIDEO देख आकाश चोपड़ा का मुंह खुला रह गया

भारत के खिलाफ एक अंडर 19 मैच में ये खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को बोल्ड भी कर चुका है. पिछले साल इनको चेन्नई सुपर किंग्स के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल भी कर लिया गया था.

श्रीलंका की टीम में 'मिनी मलिंगा' का जलवा, VIDEO देख आकाश चोपड़ा का मुंह खुला रह गया

मिनी मलिंगा के नाम से इस गेंदबाज को पहचाना जा रहा है

खास बातें

  • लसिथ मलिंगा से मिलता है इस गेंदबाज का एक्शन
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने रिजर्व खिलाड़ी के रूप में किया शामिल
  • आईसीसी ने शेयर किया वीडियो
नई दिल्ली:

श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith malinga) का खौफ उनका सामना करने वाले बल्लेबाजों के जहन में आज भी होगा. अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया लेकिन उनका उनकी गेंदबाजी के खौफ का आने वाले भविष्य के बल्लेबाजों को भी सामना करना होगा. आप सोच रहे होंगे ऐसा क्यों, क्योंकि लासिथ मलिंगा के जाने के बाद 'मिनी मलिंगा' (Mini-Malinga) इस खालीपन को भरने की तैयारी कर चुका है. 

यह पढ़ें- भारतीय ओपनरों को आउट करने के लिए वेस्टइंडीज का खास प्लान, इस गेंदबाज की 2 साल बाद करायी वापसी

वेस्टइंडीज इस समय अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC under 19 WC) खेला जा रहा है. इस वर्ल्ड कप में श्रीलंका के एक गेंदबाज ने सबका ध्यान खींचा है. गेंदबाज का नाम मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) है, इनका एक्शन एकदम लासिथ मलिंगा की तरह है. साइड आर्म एक्शन गेंदबाजी एक्शन में इस गेंदबाज को देखकर एकदम से मलिंगा के एक्शन का ध्यान आता है. वा्स्तव में जो भी इस युवा गेंदबाज का वीडियो देख रहा है, वह हैरान रह जा रहा है. और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा तो मतीशा के एकदम मुरीद हो गए. जब उन्होंने मथीशा का वीडियो देखा, तो उनका मुंह खुला का खुला रह गया.

यह भी पढ़ें- पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि कप्तान तैयार नहीं किया जा सकता, राहुल की नियुक्ति पर उठाए सवाल

आईसीसी (ICC) ने भी इस बात को नोटिस किया है. आईसीसी ने इंस्टाग्राम पर उनकी गेंदबाजी एक्शन का एक वीडियो भी शेयर किया है. जिसने भी मथीशा पथिराना के एक्शन को देखा है सबने ये ही कहा है कि ये तो पक्का श्रीलंका की टीम में आएगा. भारत के खिलाफ एक अंडर 19 मैच में ये खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को बोल्ड भी कर चुका है. पिछले साल इनको चेन्नई सुपर किंग्स के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल भी कर लिया गया था. इस वीडियो में मथीशा को नेट्स में गेंदबाजी  करते हुए देखा जा सकता है. आईसीसी ने इस वीडियो के लिए कैप्शन लिखा है कि मिनी मलिंगा को दुनिया को नोटिस करने के लिए मजबूर कर दिया है. 

बता दें कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने जब इस युवा सीमर की गेंदबाजी देखी, तो उनका मुंह खुला का खुला रहा गया. आकाश ने मथीशा को सीनियर मलिंगा की तरह ही टैलेंट बताते हुए कहा कि श्रीलंका कमाल देश है, एक और हीरा उसे मिल गया है.


First Class Cricket और Test Match Cricket में क्या अंतर होता है