विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 05, 2023

मार्क टेलर ने चुने पिछले 50 सालों के पांच बेस्ट बल्लेबाज, लिस्ट में भारत के 2 दिग्गज शामिल

Mark Taylor picks five best batters:ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) ने पिछले 50 सालों के पांच बेस्ट बल्लेबाजों का चुनाव किया है. जिसमें भारत के 2 बल्लेबाजों को जगह दी है लेकिन पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी शामिल नहीं हैं.

मार्क टेलर ने चुने पिछले 50 सालों के पांच बेस्ट बल्लेबाज, लिस्ट में भारत के 2 दिग्गज शामिल
Mark Taylor picks five best batters

Mark Taylor picks five best batters:ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) ने पिछले 50 सालों के पांच बेस्ट बल्लेबाजों का चुनाव किया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बात करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टॉप 5 बैटरों के नाम का ऐलान किया है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टॉप 5 बैटरों की लिस्ट में पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के महान दिग्गज विवियन रिचर्ड्स को रखा है. वहीं, नंबर 2 पर सचिन तेंदुलकर को मार्क टेलर ने जगह दी है. इसके अलावा नंबर 3 पर ब्रायन लारा और नंबर 4 पर टेलर ने विराट कोहली को जगह दी है. इसके अलावा नंबर 5 पर स्टीन स्मिथ को मार्क टेलर ने टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल किया है. 

पिछले 50 सालों के पांच बेस्ट बल्लेबाज
- विवियन रिचर्ड्स
- सचिन तेंदुलकर
- ब्रायन लारा
- विराट कोहली
- स्टीव स्मिथ

विवियन रिचर्ड्स की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में 121 टेस्ट में उन्होंने 8540 रन  और 187 वनडे में 6721 रन बनाए हैं. रिचर्ड्स  को अपने जमाने का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज माना जाता था. वहीं, सचिन तेंदुलकर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक दर्ज है. इसके अलावा ब्रायन लारा टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 400 रनों की पारी खेलने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. लारा भी विश्व क्रिकेट में सबसे महान बल्लेबाज रहे हैं. 

वहीं, वर्तमान क्रिकेट में विराट कोहली और स्टीव स्मिथ ऐसे बल्लेबाज हैं जिसकी तुलना इन सभी दिग्गजों से होती है. खासकर स्टीव स्मिथ लगातार अपनी बल्लेबाजी से विश्व क्रिकेट को हैरान करते जा रहे हैं. 121 टेस्ट में उन्होंने 8540 रन  और 187 वनडे में 6721 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ ने अब तक 99 टेस्ट, 142 वनडे और 63 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. स्टीव ने टेस्ट में  9113, वनडे में 4939 और टी20 इंटरनेशनल में 1008 रन बनाने में सफल रहे हैं. स्टीव इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में जब मैदान पर उतरेंगे तो वह टेस्ट में अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे. 

दूसरी ओर टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली का परफॉर्मेंस हाल के समय में औसत रहा है. लेकिन अभी कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाले हैं. उम्मीद है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग कोहली धमाका करेंगे और एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी से विश्व क्रिकटे को हैरान करने में सफल रहेंगे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "स्पिरिट ऑफ क्रिकेट', मुझे समझ नहीं आता", अश्विन ने बेयरस्टो स्टंपिंग विवाद पर मारा तंज
* सचिन, द्रविड़, गांगुली के साथ खेलने वाला वह भारतीय क्रिकेटर, जिसने डेब्यू से पहले ही पास की UPSC की परीक्षा,आज है इस पोस्ट पर कार्यरत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
मार्क टेलर ने चुने पिछले 50 सालों के पांच बेस्ट बल्लेबाज, लिस्ट में भारत के 2 दिग्गज शामिल
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;