Marcus Stoinis: आईपीएल में स्टोइनिस ने रचा इतिहास, 13 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ मचाई खलबली

Marcus Stoinis record in IPL: लखनऊ की टीम 4 में पहुंच गई है. तो वहीं दूसरी ओर सीएसके को झटका लगा है. सीएसके अब नंबर 5 पर है. यहां से प्वाइंट्स टेबल का समीकरण काफी दिलचस्प होने वाला है. 

Marcus Stoinis: आईपीएल में स्टोइनिस ने रचा इतिहास, 13 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ मचाई खलबली

Highest scores in successful run-chases in the IPL, मार्कस स्टोइनिस ने रचा इतिहास

Marcus Stoinis record in IPL 2024:  सीएसके के खिलाफ मैच में मार्कस स्टोइनिस ने कमाल की पारी खेली जिसने लखनऊ को 6 विकेट से जीत दिलाने का काम किया. स्टोइनिस ने 63 गेंद पर 124 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें उन्होंने 13 चौके और 6 छक्के लगाए. स्टोइनिस  की पारी के दम पर ही लखनऊ की टीम 6 विकेट से मैच जीतने में सफल रही. जीत के साथ लखनऊ की टीम आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में नंबर 4 पर पहुंचने में सफल हो गई है. बता दें कि स्टोइिस ने 124 रन की नाबाद पारी खेलकर आईपीएल में इतिहास रच दिया है. स्टोइनिस आईपीएल में रन चेज करने के दौरान सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं, ऐसा कर उन्होंने 13 साल पहले पॉल वाल्थाटी  के द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

ये भी पढ़े-  धोनी ने पैड और हेलमेट को ड्रेसिंग रूम में दे पटका, गुस्सा 7वें आसमान पर, जानें कब हुई घटना

ये भी पढ़े-  "रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन? 'टर्बनेटर' ने इस मैच विनर खिलाड़ी पर लगा दिया मोहर


पॉल वाल्थाटी  ने साल 2011 में रन चेज करते हुए चेन्नई के खिलाफ 120 रन की नाबाद पारी खेली थी. वहीं, सहवाग के नाम रन चेज करने के क्रम में तीसरी सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड है. सहवाग ने साल 2011 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ मैच में रन चेज करते हुए 119 रन की पारी खेली थी. 

IPL में सफल रन-चेज़ में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज (Highest scores in successful run-chases in the IPL)
मार्कस स्टोइनिस (2024)- 124 रन नाबाद 
पॉल वाल्थाटी (2011)- 120 रन नाबाद
वीरेंद्र सहवाग (2011)- 119 रन

बता दें कि सीएसके ने पहले खेलते हुए 210 रन बनाए थे जिसके बाद लखनऊ ने 213 रन बनाकर मैच जीत लिया. चेपॉक के वेन्यू पर यह अबतक का आईपीएल में सबसे बड़ा रन चेज है. इसके अलावा स्टोइनिस के द्वारा बनाए गया 124 रन  लखनऊ की ओर से आईपीएल में किसी भी बल्लेबाज के द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. 

लखनऊ के लिए हाइएस्ट इंडीव‍िजुअल स्कोर 
140* - क्विंटन डी कॉक Vsकोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई डीवाई पाटील स्टेडियम, 2022 
\124* - मार्कस स्टोइनिस Vs चेन्नई सुपर किंग्स, चेन्नई, 2024 
103* - केएल राहुल vs मुंबई इंड‍ियंस , ब्रेबॉर्न, 2022

जीत के साथ लखनऊ टॉप 4 में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लखनऊ की टीम 4 में पहुंच गई है. तो वहीं दूसरी ओर सीएसके को झटका लगा है. सीएसके अब नंबर 5 पर है. यहां से प्वाइंट्स टेबल का समीकरण काफी दिलचस्प होने वाला है.