LSG के मेंटर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, बताया अभी भी क्यों करता हूं IPL में काम

श्रीलंका के खिलाफ 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में 97 रन की पारी खेलने वाले गंभीर पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर मार्केट और न्यू अशोक नगर में 'जन रसोई' नाम से कैंटीन चलाते हैं, जहां जरुरतमंद लोगों को मात्र एक रुपए में भरपेट खाना मिलता है. 

LSG के मेंटर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, बताया अभी भी क्यों करता हूं IPL में काम

गौतम गंभीर ने IPL में काम करने का कारण बताया

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 में दो नई टीमें ने टूर्नामेंट में डेब्यू किया था. गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) दोनों ही टीमों ने अपने पहले सीजन में शानदार प्रदर्शन कर फैंस का दिलों में जगह बनाई. जहां हार्दिक पांड्या का कप्तानी में जीटी पहले ही साल ट्रॉफी जीतकर इंडियन प्रीमियर लीग की नई चैंपियन (IPL Champion) बन गई. वहीं केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली एलएसजी भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर टॉप 3 टीमों में शामिल रही. लखनऊ की सफलता के पीछे कप्तान के अलावा टीम मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के मार्गदर्शन को भी श्रेय दिया गया. 2011 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत में हीरो की भूमिका निभाने वाले गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को दो बार (2012 और 2014) चैंपियन बनाया है. आईपीएल और क्रिकेट की गहरी समझ रखने वाले गंभीर लीग में कई सीजन कमेंट्री भी कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: पूर्व भारतीय कप्तान का हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान, उनकी 'इकलौती कमी' को उजागर किया 

पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये पूछे जाने पर कि 'एक सांसद होने के बावजूद वो आईपीएल में क्यूं काम करते हैं', उसका जवाब दिया है. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 


बेबाक अंदाज में अपना पक्ष रखने वाले गंभीर ने कहा, "मैं आपको बताता हूं कि मैं आईपीएल में कमेंट्री या काम क्यों करता हूं. मुझे 25 लाख लगते हैं 5 हजार लोगों को खाना खिलाने के लिए. ये साल का 2.75 करोड़ रुपए हो जा है. मुझे 25 लाख लगेंगे लाइब्रेरी बनाने के लिए. और ये सारी रकम मैं अपने जेब से देता हूं." 

उन्होंने आगे कहा, "मैं आईपीएल में सिर्फ इसलिए काम करता हूं ताकि मैं उन 5 हजार लोगों को खाना खिला सकूं या लाइब्रेरी बना सकूं. मुझे ये बताने में कोई शर्म नहीं है कि मैं आईपीएल में कमेंट्री या काम करता हूं. इन सब चीजों का एक बड़ा मकसद है." 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: इसे कहते हैं MS Dhoni का दिमाग, एक ही दांव से 2 खिलाड़ियों को फंसाया, अब हुआ खुलासा

श्रीलंका के खिलाफ 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में 97 रन की पारी खेलने वाले गंभीर अपने सामाजिक कार्यों के लिए भी जाने जाते हैं. पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर मार्केट और न्यू अशोक नगर में गंभीर 'जन रसोई' नाम से कैंटीन चलाते हैं, जहां जरुरतमंद लोगों को मात्र एक रुपए में भरपेट खाना मिलता है. 

सलामी बल्लेबाज रह चुके गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. अपने करियर में उन्होंने कुल  4154 टेस्ट, 5238 वनडे और 932 टी20 रन बनाए हैं. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com