IND vs SA: पूर्व भारतीय कप्तान का हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान, उनकी 'इकलौती कमी' को उजागर किया 

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने हार्दिक पांड्या को सलाह दी है कि उन्हें निरन्तरता पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

IND vs SA: पूर्व भारतीय कप्तान का हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान, उनकी 'इकलौती कमी' को उजागर किया 

अजहरुद्दीन की हार्दिक पांड्या को सलास

नई दिल्ली:

हार्दिक पांड्या के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 एक सपने की तरह गुजरा. पांड्या ने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की कप्तानी करते हुए फ्रेंचाइजी को उसके पहले सीजन में चैंपियन बनाया. उन्होंने खुद फाइनल में बल्ले और गेंद से ऑलराउंड प्रदर्शन कर खिताबी जीत में बड़ी भूमिका निभाई. पूरे सीजन में उन्होंने गुजरात के लिए 15 मैचों में 44.27 की औसत से सबसे ज्यादा 487 रन बनाए. हार्दिक (Hardik Pandya) ने गेंद से 8 विकेट चटकाए, जिसमें से 3 विकेट राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए फाइनल मैच में हासिल हुए. फाइनल की जीत के बाद उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. 

यह भी पढ़ें: यह निश्चित रूप से नये लुक वाली भारतीय टीम है, कड़ी टक्कर होगी- तेम्बा बावुमा

अब हार्दिक को भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज में खेलना है. जिसकी शुरुआत 9 जून को दिल्ली में होने वाले मैच से होगी. उनकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी के पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने पांड्या को एक सलाह दी है.


अजहरुद्दीन ने खलीज टाइम्स से कहा, "उनके पास काबिलियत है, उन्होंने भारतीय टीम के लिए अच्छा किया है, लेकिन चोट की वजह से वो टीम में नहीं थे. उन्हें अब वापसी करनी होगी, वो पूरे चार ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं. वो कब तक गेंदबाजी करते रहेंगे ये हम नहीं जानते. लेकिन हम चाहते हैं कि वो गेंदबाजी करें क्योंकि वो एक ऑलराउंडर है."

उन्होंने आगे कहा, "आईपीएल फाइनल (राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ) में उन्होंने पूरा मैच पटल दिया, चार ओवर में तीन विकेट, फिर उन्होंने तेजी से 34 रन बनाए. वो एक शानदार प्रतिभा है, बस निरन्तरता की जरूरत है."

युवा ऑलराउंडर ने हाल ही में कहा था कि वो आईपीएल के प्रदर्शन को अंतरराष्ट्रीय मंच पर दोहराने का प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा था, "पुराना हार्दिक वापस आएगा."

जीटी के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए एक वीडियो में हार्दिक ने कहा था, "पुराना हार्दिक वापस आएगा. अब जब फैंस ग्राउंड पर वापस आ गए हैं, समय आ गया है कि मैं भी वापसी करुं. बहुत सारे मैच खेले जाने हैं और मैं उनका इंतजार कर रहा हूं. मेरी फ्रेंचाइजी के लिए मैंने जो किया, बिल्कुल वही मैं अपने देश के लिए करुंगा."

आईपीएल से पहले हार्दिक पांड्या बैक इंजरी की वजह से लंबे समय तक कई अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों से बाहर रहे. 

यह भी पढ़ें: ICC चेयरमैन ने ऐसा कहकर क्रिकेट के फैन्स को दिया शॉक, भविष्य में टेस्ट होंगे कम..

उन्होंने कहा था, "बहुत सारे लोगों को ये नहीं पता की मैंने ब्रेक में था. ये मेरा फैसला था. बहुत सारी गलतफहमी चल रही थी कि मुझे ड्रॉप किया गया था. आप ड्रॉप तब होते हो जब आप उपलब्ध होते हो. मैं बीसीसीआई का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे लंबे समय तक आराम करने दिया और वापसी करने के लिए मजबूर नहीं किया."

28 वर्षीय ने आखिरी बार भारत के लिए यूएई में हुए 2021 टी20 वर्ल्ड कप में खेला था.

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com