विज्ञापन
Story ProgressBack

Last Over Thriller: 'चमत्कारी' शतक का ऐसा था पूरा रोमांच, जीत की खशी में राजस्थान के खिलाड़ियों ने झुककर जोस बटलर का किया सम्मान, Video

Jos Buttler Video viral: जैसे ही बटलर ने विजयी रन लिया वैसे ही राजस्थान के खिलाड़ी दौड़कर बटलर के पास गए और उन्हें गले से लगा लिया. बटलर के सम्मान में सभी खिलाड़ी झुक गए

Read Time: 5 mins
Last Over Thriller: 'चमत्कारी' शतक का ऐसा था पूरा रोमांच, जीत की खशी में राजस्थान के खिलाड़ियों ने झुककर जोस बटलर का किया सम्मान, Video
Stats - Buttler and Narine make the IPL record books

Jos Buttler Video viral: केकेआर (KKR) के खिलाफ मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसने फैन्स को रोमांच के सागर में गोते लगाने का भरपूर मौका दिया. केकेआर को राजस्थान ने 2 विकेट से हार दिया. एक समय राजस्थान के 6 विकेट 121 रन पर गिर गए थे. इसके बाद टीम ने 103 रन जोड़कर जीत हासिल की. राजस्थान की टीम पहली ऐसी टीम बन गई है जिसके नाम 6 विकेट गिरने के बाद 100 से ज्यादा जोड़ने का कमाल दर्ज हो और मैच को भी जीतने में सफलता हासिल की हो. बता दें कि आखिरी के 5 ओवर में रॉयल्स को जीत के लिए 96 रनों की दरकार थी. ये आईपीएल में आखिरी छह ओवरों में किसी भी टीम द्वारा सफलतापूर्वक लक्ष्य पीछा किए करने का सर्वाधिक रन हैं.  रॉयल्स को  224 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम 6 ओवरों में 92 रनों की जरूरत थी. मैच में जोस बटलर ने जो कमाल किया उसे काफी दिनो ंतक याद किया जाएगा. 

Advertisement

ये भी पढ़े-  PAK vs NZ: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान इतिहास रचने के करीब, World Record निशाने पर, कोहली की 'विराट' बादशाहत खतरे में

ये भी पढ़े-  "Jos Buttler: बटलर ने IPL में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने, कोहली की बादशाहत की खत्म

Advertisement

आखिरी 5 ओवरों का रोमांच

15 ओवर खत्म हुआ तो राजस्थान का स्कोर 6 विकेट पर 145 रन था. क्रीज पर बटलर 58 और पॉवेल 2 रन बनाकर मौजूद थे.यहां से राजस्थान को जीत के लिए 79 रन चाहिए थे. बटलर और पॉवेल के क्रीज पर रहने से यह लक्ष्य मुमकिन लग रहा था. 16वां ओवर रसेल करने आए. दोनों बल्लेबाजों ने धुआंधार बैटिंग करने का मन बना लिया था. इस ओवर में पॉवेल ने एक छक्का और बटलर ने भी एक छक्का लगाया, कुल 17 रन इस ओवर से आए. 

Advertisement

17- वां ओवर - 16 रन (Rovman Powell का विकेट गिरा)

अब नरेन को गेंदबाजी के लिए लाया गया. Rovman Powell भी तेज गति से रन बना रहे थे. इस ओवर में पॉवेल ने पहली दो गेंद पर एक चौका और दो छक्का लगाया. लेकिन पांचवीं गेंद पर नरेन ने Rovman Powell को आउट कर राजस्थान को मुश्किल में डाल दिया था. 17वें ओवर में 16 रन बने और Rovman Powell का विकेट गिरा.

Advertisement

18-वां ओवर- 18 रन (बोल्ट रन आउट लेकिन बटलर का तूफान जारी)

मिचेल स्टार्क गेंदबाजी करने आए थे. बटलर अलग ही मुड में थे. इस ओवर में बोल्ट रन आउट हुए लेकिन बटलर को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा. इस ओवर में बटलर ने एक चौका और एक छक्का लगाया .बटलर का खौंफ ऐसा कि स्टार्क लाइन और लेंथ  पर अपना कंट्रोल नहीं कर पाए. स्टार्क की आखिरी गेंद वाइड और साथ ही बोनस 5 रन मिले. 

Advertisement

19वां- ओवर- 19 रन

केकेआर के लिए 19वां ओवर हर्षित राणा  लेकर आए. बटलर के सामने हर्षित राणा  की एक न चली, इस अहम ओवर में बटलर ने दो छक्के और एक चौका लगाया और कुल इस ओवर में 19 रन बने. अब आखिरी ओवर में 9 रन की दरकार थी. 

20वां ओवर - 9 रन (Last Over Thriller)

वरुण चक्रवर्ती गेंदबाजी करने आए. पहली गेंद पर बटलर ने छक्का लगाया और राजस्थान को मैच के करीब लाकर खड़ा कर दिया. दूसरी गेंद कोई रन नहीं, तीसरी गेंद कोई रन नहीं, दो गेंद पर कोई र न नहीं बना था. ऐसा लगा कि केकेआर मैच में वापसी कर रही है. लेकिन बटलर क्रीज पर थे, ऐसे में यह सोचना भी मूर्खतापूर्ण बात थी. लेकिन चौथी गेंद पर भी कोई रन नहीं बना. फैन्स की धड़कने थमने लगी. लगा कि चक्रवर्ती कमाल कर सकते हैं. आखिरी दो गेंद पर राजस्थान को 3 रन चाहिए थे. पांचवीं गेंद पर बटलर ने दो रन लेकर मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया. अब आखिरी गेंद पर एक रन लेकर राजस्थान को ऐतिहासिक जीत दिला दी. 

स्लो ओवर बना विलेन 

इस मैच में केकेआर ने स्लो ओवर से गेंदबाजी की थी जिसके कारण केकेआर 30 यॉर्ड के घेरे के बाहर केवल 4 खिलाड़ियों को रख सकता था. ऐसे में केकेआर की फील्ड‍िंग कॉम्ब‍िनेशन में इसका बड़ा असर पड़ा और आखिर में राजस्थान की टीम इस मैच को आखिरी गेंद पर जीतने में सफल रही. 

राजस्थान खिलाड़ियों का जश्न

जैसे ही बटलर ने विजयी रन लिया वैसे ही राजस्थान के खिलाड़ी दौड़कर बटलर के पास गए और उन्हें गले से लगा लिया. बटलर के सम्मान में सभी खिलाड़ी झुक गए. ऐसा हो भी क्यों न बटलर ने टी-20 में एक ऐतिहासिक पारी खेली थी जिसे हमेशा याद किया जाएगा.  बता दें कि केकेआर की ओर से नरेन ने 109 रन बनाए थे जिसके कारण कोलकाता 20 ओवर में 223 रन बना पाने में सफल रही थी. राजस्थान ने 224 रन 8 विकेट पर बनाकर मैच को जीत लिया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हैदराबाद की जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो, 'विजय' पाने के लिए लगा दी थी जी जान
Last Over Thriller: 'चमत्कारी' शतक का ऐसा था पूरा रोमांच, जीत की खशी में राजस्थान के खिलाड़ियों ने झुककर जोस बटलर का किया सम्मान, Video
RCB vs CSK LIVE Cricket Score, IPL 2024:
Next Article
RCB vs CSK, IPL 2024: चेन्नई आईपीएल से बाहर, लगातार छठी जीत दर्ज कर आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;