विज्ञापन
Story ProgressBack

Jos Buttler: "जिस तरह से वो...", RR को अपने धमाकेदार शतक से रोमांचक जीत दिलाने के बाद जोस बटलर का बड़ा बयान

Jos Buttler IPL Record: 224 रन के लक्ष्य का पीछा कर राजस्थान रॉयल्स ने दो विकेट से मुकाबला जीत लिया.

Read Time: 2 mins
Jos Buttler:
Jos Buttler Statement on his century vs KKR

Jos Buttler IPL Record: जोस बटलर के नाबाद शतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में जोरदार वापसी करते हुए सुनील नारायण के पहले टी20 शतक पर पारी फेरा और कोलकाता नाइट राइडर्स को दो विकेट से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की. रॉयल्स को अंतिम दो ओवर में 28 रन की जरूरत थी. बटलर ने हर्षित पर छक्के के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने इसी ओवर में लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़कर 19 रन जुटाए.

शतक पर बटलर ने कहा 

विश्वास रखें, आज यही असली पक्ष था. मैं लय में आने के लिए थोड़ा संघर्ष कर रहा था. कभी-कभी आप निराश महसूस करते हैं या आप खुद से सवाल कर रहे होते हैं. मैं खुद से कहता हूं कि ठीक है, चलते रहो, तुम अपनी लय वापस पा लोगे और शांत रहने की कोशिश करो. पूरे आईपीएल में कई बार आपने अजीब चीजें होते देखी हैं. लोग धोनी और कोहली (Jos Buttler Compare With Dhoni and Kohli Strength) को पसंद करते हैं, जिस तरह से वे अंत तक टिके रहते हैं और विश्वास बनाए रखते हैं और मैंने भी ऐसा ही करने की कोशिश की.

यह कुछ ऐसा है जो संगकारा (Jos Buttler on his Century) ने मुझे बहुत बताया है - हमेशा एक ब्रेकिंग प्वाइंट होता है. इससे भी बुरी चीज़ जो आप कर सकते हैं वह है संघर्ष न करना और अपना विकेट गँवा देना. वह बस मुझे वहां रुकने के लिए कहता है और किसी बिंदु पर खेल की गति बदल जाएगी. पिछले कुछ वर्षों में यह मेरे खेल का एक बड़ा हिस्सा रहा है. बड़े आईपीएल पारी में मैं ऐसा सोचूंगा.

रॉयल्स को अंतिम ओवर में नौ रन चाहिए थे. बटलर ने चक्रवर्ती की पहली गेंद पर छक्के के साथ 55 गेंद में शतक पूरा किया लेकिन अगली तीन गेंद खाली गई. बटलर ने पांचवीं गेंद पर दो रन के साथ स्कोर बराबर किया और फिर अंतिम गेंद पर एक रन के साथ टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हारिस रऊफ की घटना को लेकर PCB एक्शन में, फैन के खिलाफ उठा सकती है यह बड़ा कदम
Jos Buttler: "जिस तरह से वो...", RR को अपने धमाकेदार शतक से रोमांचक जीत दिलाने के बाद जोस बटलर का बड़ा बयान
India vs Us: first luck comes in, then Arshdeep,  mean things were settled down even in firs over
Next Article
Usa vs India: पहले भाग्य का साथ, फिर अर्शदीप का वार, पहले ही ओवर में बन गई बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;