विज्ञापन

ENG vs WI 2nd Test: जो रूट इतिहास रचने के करीब, ऐसा करते ही महान ब्रायन लारा का रिकॉर्ड कर देंगे चकनाचूर

Joe Root recording waiting:अब वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट को दोनों पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है और दोनों पारियों में अर्धशतक जमाने में सफल रहते हैं

ENG vs WI 2nd Test: जो रूट इतिहास रचने के करीब, ऐसा करते ही महान ब्रायन लारा का रिकॉर्ड कर देंगे चकनाचूर
ENG vs WI Joe Root

Joe Root: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड (ENG vs WI) ने एक पारी और 114 रनों से जीतने में सफलता हासिल की .अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 18 जुलाई को ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज से 1-0 से आगे है. बता दें कि पहले टेस्ट मैच में जो रूट ने 68 रन की पारी खेली थी. वहीं दूसरे टेस्ट में भी रूट से बड़ी पारी की उम्मीद है. बता दें वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान जो रूट के पास ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा. दरअसल, टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रूट, लारा से आगे निकल सकते हैं. बता दें कि लारा ने अपने टेस्ट करियर में 131 टेस्ट की 232 पारियों में 52.88 की औसत से 11953 रन बनाए हैं. वहीं, जो रूट के नाम अबतक 141 टेस्ट की 258 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए कुल 11804 रन बनाए हैं. यानी 150 रन बनाते ही रूट महान लारा से रनों के मामले में आगे निकल जाएंगे. वहीं, रूट के पास महेला जयवर्धने (11814) और चंद्रपॉल (11867) से भी आगे निकलने का मौका होगा.

राहुल दविड़ और एलन बॉर्डर के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

अब वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट को दोनों पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है और दोनों पारियों में अर्धशतक जमाने में सफल रहते हैं तो ऐसा होने पर रूट, द्रविड़ और  एलन बॉर्डर के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. दरअसल, टेस्ट में राहुल द्रविड़ और एलन बॉर्डर ने 63 अर्धशतक जमाए हैं. वहीं, जो रूट के नाम टेस्ट में अबतक 62 अर्धशतक दर्ज है. यानी दो अर्धशतक जमाते ही रूट, टेस्ट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने के मामले में द्रविड़ और बॉर्डर से आगे निकल जाएंगे. 

बता दें कि टेस्ट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. तेंदुलकर ने 68 अर्धशतक टेस्ट में लगाए हैं. वहीं, इस मामले में दूसरे नंबर पर चंड्रपॉल हैं जिनके नाम 66 पचासा जमाने का रिकॉर्ड है.इसके बाद द्रविड़ और बॉर्डर हैं. दोनों ने 63 अर्धशतक टेस्ट में जमाए हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
WTC Points Table: जानें कैसे काम करती है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल, कैसे टीम को दी जाती है रैंक
ENG vs WI 2nd Test: जो रूट इतिहास रचने के करीब, ऐसा करते ही महान ब्रायन लारा का रिकॉर्ड कर देंगे चकनाचूर
Who is the greatest Indian cricket captain ever Jasprit Bumrah reaction viral
Next Article
रोहित-धोनी नहीं , कौन है सबसे महान भारतीय कप्तान ? जसप्रीत बुमराह के जवाब ने लूटी महफिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;