विज्ञापन

Brian Lara: "विवियन रिचर्ड्स हमें रुला देते थे...', लारा के चौंकाने वाले खुलासे ने विश्व क्रिकेट में मचाई हलचल

Brian Lara Sir Vivian Richards., ब्रायन लारा ने विवियन रिचर्ड्स को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिसने क्रिकेट जगत में भूचाल ला दिया है.

Brian Lara: "विवियन रिचर्ड्स हमें रुला देते थे...', लारा के चौंकाने वाले खुलासे ने विश्व क्रिकेट में मचाई हलचल
Brian Lara Sir Vivian Richards

Brian Lara Sir Vivian Richards: वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने दूसरे महान दिग्गज विवियन रिचर्ड्स को लेकर एक ऐसी बातें लिखी है जिसने फैन्स के बीच सुर्खियां बटोर ली है. दरअसल, लारा ने अपनी बुक 'द इंग्लैंड क्रोनिकल्स' में इस बात का जिक्र किया है. लारा ने अपनी किताब में लिखा है कि, "विव मुझे हर तीन हफ़्ते में रुलाते थे, लेकिन वह कार्ल को हफ़्ते में एक बार रुलाया करते थे.. विव की आवाज़ की टोन डराने वाली हुआ करती थी और अगर आप मज़बूत नहीं हैं, तो आप इसे व्यक्तिगत रूप से ले सकते हैं और इससे आप प्रभावित हो सकते हैं. मैं वास्तव में इससे कभी प्रभावित नहीं हुआ. एक तरह से मैंने इसका स्वागत किया, क्योंकि मैं उसके इतने अधीन था कि मुझे पता था कि वो मुझे सिर्फ डराने के लिए ऐसा करते  हैं. वहीं,कार्ल विव रिचर्ड्स से दूर भागता रहता था."

लारा ने अपनी किताब में विवियन रिचर्ड्स को लेकर आगे लिखा है कि, "बहुत से खिलाड़ी यह स्वीकार करने की हिम्मत नहीं करते कि उन्हें विव रिचर्ड्स पसंद नहीं थे, या वे उनसे भयभीत महसूस करते थे. मैं कहूंगा कि मैं विव रिचर्ड्स से प्यार करता हूं और उन्होंने मुझे डराने की कोशिश की, लेकिन कभी सफल नहीं हुए."

लारा ने आगे खुलासा किया है कि, "मुझे नहीं लगता कि विव ने जानबूझकर आपको डराया.. यह सिर्फ़ उसका दिखावा था.. वह कोई बदमाश नहीं थे..  लेकिन विव का व्यक्तित्व बहुत मज़बूत था . वह बहुत आक्रामक व्यक्ति रहे जो ज़्यादातर चीज़ों से इसी तरह से निपटता थे.  अगर हमारी टीम मीटिंग होती, तो वह प्रेरित करता था. वो हमेशा अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते थे.  वह इस तरह से बात करते कि आपका उसका असर रहता था. "

बता दें कि विवियन रिचर्ड्स विश्व क्रिकेट के सबसे महान और स्टाइलिश क्रिकेटर के तौर पर माने जाते रहे हैं. विवियन ने अपने करियर में 121 टेस्ट मैच खेले जिसमें 24 शतक और 45 अर्धशतक जमाने में सफलता हासिल की. वहीं, वनडे में रिचर्ड्स ने 187 मैच खेले और इस दौरान 47 के औसत के साथ 6721 रन बनाने में सफल रहे. वनडे में रिचर्ड्स का स्ट्राइक रेट 90.20 का रहा है. 70s-80s में इस तरह से धुआंधार बल्लेबाजी कर विवियन ने खुद को विश्व क्रिकेट का सबसे खतरनाक बल्लेबाज बना लिया था. आज भी उनकी धुआंधार बल्लेबाजी की बात पूर्व क्रिकेटर करके थकते नहीं हैं. विश्व क्रिकेट में सर विवियन रिचर्ड्स का इम्पैक्ट करिश्माई और असाधारण रहा है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Mohammad Amir: भुवनेश्वर कुमार का ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़ इतिहास के पन्नों में अमर हुए मोहम्मद आमिर
Brian Lara: "विवियन रिचर्ड्स हमें रुला देते थे...', लारा के चौंकाने वाले खुलासे ने विश्व क्रिकेट में मचाई हलचल
Duleep Trophy: Ishan, Surya, Prasidh Krishna to miss first-round matches; Samson to join India D
Next Article
Duleep Trophy: ईशान किशन ही नहीं, ये खिलाड़ी भी हुए दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के मुकाबलों से बाहर, संजू फैंस के लिए खुशखबरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com