Ashes 2021-22: गाबा टेस्ट में नहीं खेलेंगे जेम्स एंडरसन, ये है बड़ी वजह

एशेज श्रृंखला के शुरू होने से पहले इंग्लैंड के लिए दुखद भरी खबर निकलकर सामने आ रही है. दरअसल टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन गाबा टेस्ट में शिरकत करने के लिए मैदान में नहीं उतरेंगे. 

Ashes 2021-22: गाबा टेस्ट में नहीं खेलेंगे जेम्स एंडरसन, ये है बड़ी वजह

गाबा टेस्ट में नहीं खेलेंगे जेम्स एंडरसन

खास बातें

  • गाबा टेस्ट में नहीं खेलेंगे जेम्स एंडरसन
  • आठ दिसंबर से शुरू हो रही है एशेज श्रृंखला
  • आठ दिसंबर से 12 दिसंबर के बीच खेला जाएगा गाबा टेस्ट
कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच खेले जानें वाले प्रतिष्ठित श्रृंखला 'द एशेज' की शुरुआत आगामी बुधवार से हो रही है. इस श्रृंखला का पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 5.30 बजे से ब्रिस्बेन स्थित ब्रिसबेन क्रिकेट मैदान (द गाबा) में खेला जाएगा. महत्वपूर्ण श्रृंखला के शुरू होने से पहले इंग्लिश टीम के लिए एक दुखद भरी निकलकर सामने आई है. दरअसल टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) गाबा टेस्ट में शिरकत करने के लिए मैदान में नहीं उतरेंगे. 

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने एंडरसन के पहले मुकाबले में शिरकत नहीं करने के पीछे का कारण भी बताया है. ईसीबी का कहना है एंडरसन आगामी मुकाबले के लिए पूरी तरह से फिट हैं और वह किसी भी तरह के चोट से ग्रसित नहीं है. लेकिन हम इस लंबे टूर्नामेंट में उनको तरोताजा रखने के लिए आराम दे रहे हैं. वह एडिलेड में खेले जानें वाले पिंक टेस्ट के लिए तैयार रहेंगे.

PAK vs WI: पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे कैप्टन पोलार्ड, वनडे और T20 टीम हुई घोषित


बता दें टेस्ट क्रिकेट में 39 वर्षीय इंग्लिश तेज गेंदबाज का रिकॉर्ड बेहद शानदार है. उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए अबतक 166 मुकाबले खेलते हुए 309 पारियों में 26.6 की एवरेज से 632 विकेट चटकाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 28 बार चार और 31 बार पांच विकेट लेने का कारनामा है. 

इसके अलावा उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए 194 वनडे मुकाबले खेलते हुए 191 पारियों में 29.2 की एवरेज से 269 विकेट चटकाए हैं. वनडे क्रिकेट में उनके नाम 11 बार चार और दो बार पांच विकेट लेने का कारनामा है. क्रिकेट के इन दोनों प्रारूपों के अलावा उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए 19 T20I मुकाबले भी खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 19 पारियों में 30.7 की एवरेज से 18 सफलता प्राप्त की है.

Ashes 2021-22, AUS vs ENG 1st Test: कब, कहां और कैसे देखें ऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंड मैच का लाइव प्रसारण

बता दें 39 वर्षीय अनुभवी तेज गेंदबाज का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबतक उम्दा रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 32 टेस्ट मैच खेलते हुए 59 पारियों में  35 की औसत से 104 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने पांच बार पांच और एक बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. एंडरसन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 47 रन खर्च कर छह विकेट है.

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com