विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

"यह बहुत ही बहादुरी भरा फैसला है और...", मांजरेकर सहित ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने इस चयन को सराहा

मांजरेकर की बात से सहमति जताते हुए ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज कोचों में जगह बना चुके टॉम मूडी ने कहा कि मुझे लगता है कि यह बहुत ही शानदार चयन है

"यह बहुत ही बहादुरी भरा फैसला है और...", मांजरेकर सहित ऑस्ट्रेलियाई  दिग्गज ने इस चयन को सराहा
नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 के लिए भारत ने आज सोमवार को 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया, तो अब दिग्गजों की इस चयन पर समीक्षा भी सामने आने ली हैं. पूर्व दिग्गज संजय मांजरेकर और टॉम मूडी दोनों ने ही घोषित हुई टीम में युवा तिलक वर्मा (Tilak Varma) के चयन का समर्थन किया है. कुल मिलाकर रिजर्व खिलाड़ी  संजू सैमसन को मिलाकर टीम में 18 सदस्य हैं. इसमें दो राय नहीं कि जिस स्तर की बल्लेबाजी तिलक वर्मा ने हाल ही में विंडीज के खिलाफ खत्म हुई टी20 सीरीज में की, इससे उन्होंने अपने बारे में सभी की राय  बदल दी. और चयन समिति और भारतीय प्रबंधन भी अपवाद नहीं है. वर्मा दोनों टीमों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. तिलक ने तीन मैचों में 57.66 के औसत और 140 से भी ऊपर के स्ट्रा-रटे से 173 रन बनाए थे. भारत तीन मैचों की सीरीज 3-2 से हार गया था, लेकिन तिलक को लेकर सभी का नजरिया बदल गया था. असर यह रहा कि कोई वनडे न खेलने वाले लेफ्टी बल्लेबाज को Asia Cup 2023 के लिए टीम में शामिल कर लिया गया. 

Team India Squad For Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, दिग्गज हुआ बाहर

मांजरेकर ने स्टार-स्पोर्ट्स से बातचीत में तिलक की प्रचंड फॉर्म का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें इस युवा टैलेंटेड बल्लेबाज में कोई खामी नजर नहीं आती. उन्होंने का कि वर्मा प्रचंड फॉर्म में हैं. आप उनका घरेलू करियर देखिए. टीम इंडिया में उनका चयन उनके आंकड़ों पर खरा उतरता है. व्हाइट-बॉल फॉर्मेट में उनकी बल्लेबाजी में खामी ढूंढ पाना मुश्किल काम है. उन्होंने कहा कि जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि नंबर चार, पांच और छह क्रम पर स्तरीय बल्लेबाजों को खिलाया जाए. नंबर एक, दो और तीन के लिए जोरदार मुकाबला है. अब हमें चार, पांच और छह क्रम पर स्तरीय बल्लेबाजों को खेलने दिया जाए.  

मांजरेकर की बात से सहमति जताते हुए ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज कोचों में जगह बना चुके टॉम मूडी ने कहा कि मुझे लगता है कि यह बहुत ही शानदार चयन है. यह एक बहादुरी भरा फैसला है, लेकिन मैं इसे एक बुद्धिमानी भरा फैसला है. यह साफ है कि तिलक वर्मा एक उभरते हुए खिलाड़ी हैं. यह बात मैंने पहले भी कही थी. तिलक के पास न केवल क्षमता है, बल्कि उनका टेम्प्रामेंट भी बहुत शानदार है. और इसका प्रदर्शन तिलक ने निरंतरता के साथ किया है. 

मूडी ने कहा कि हमने शीर्ष क्रम में लेफ्टी बल्लेबाज की अहमियत के बारे में बात की है. ऐसे में उनका नंबर पांच या छह पर खेलना भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने जा रहा है. खासतौर पर  स्पिनरों के खिलाफ संतुलन हासिल करने के लिहाज से.  बता दें कि भारतीय टीम ग्रुप बी में है, जो अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ सितंबर दो पल्लेकल में करेगी. इसके बाद भारत अगला मुकाबला 4 सितंबर को नेपाल से खेलेगा. 

ये भी पढ़ें:

चीफ सेलेक्टर अगरकर ने बताया, इस वजह से नहीं हुआ चहल का Asia Cup टीम में चयन

रिंकू सिंह टी20 में तोड़ सकते हैं कि एमएस धोनी के ये 3 रिकॉर्ड, गौर फरमा लें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Champions Trophy: "जय शाह की कही गई बातों को..." पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने बीसीसीआई सचिव पर साधा निशाना
"यह बहुत ही बहादुरी भरा फैसला है और...", मांजरेकर सहित ऑस्ट्रेलियाई  दिग्गज ने इस चयन को सराहा
Shubman Gill record Becomes 1st Indian Captain To Win 4 T20Is In A Series Abroad IND vs ZIM
Next Article
Shubman Gill : जो रोहित और कोहली कप्तान रहते नहीं कर पाए उसे गिल ने कर दिखाया, ऐसा करने वाले भारत के इकलौते कप्तान बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;