Team India Squad For Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, दिग्गज हुआ बाहर

Team India Squad For Asia Cup 2023: BCCI ने एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. तिलक वर्मा को वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ सीरीज़ में की गई शानदार परफ़ॉर्मेंस का फायदा मिला है और वे टीम में अपनी जगह बना पाने में कामयाब रहे.

Team India Squad For Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, दिग्गज हुआ बाहर

Team India Squad For Asia Cup 2023

नई दिल्ली:

Team India Squad For Asia Cup 2023: भारत एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली है. वहीं तिलक वर्मा की सरप्राइज़ एंट्री हुई है. हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है. टीम में कुल 17 खिलाड़ियों को चुना गया है और संजू सैमसन को बैकअप प्लेयर के तौर पर टीम में जगह मिली है. भारत के चीफ सिलेक्टर अजीतअगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में 21 अगस्त को दोपहर 1:30 बजे टीम का ऐलान किया. सिलेक्शन मीटिंग में कप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद रहे. बता दें कि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है और तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह भी एशिया कप में अपनी गेंदबाज़ी का जलवा बिखेरते हुए नज़र आऐंगे. वहीं नंबर 4 के लिए टीम में सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा को चुना गया है.

एशिया कप के लिए भारत की टीम इस प्रकार है:

1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. शुभमन गिल 3. विराट कोहली 4. सूर्यकुमार यादव 5. हार्दिक पांड्या 6. केएल राहुल 7. श्रेयस अय्यर 8. रवींद्र जडेजा 9. मोहम्मद शमी 10. मोहम्मद सिराज 11. प्रसिद्ध कृष्णा 12. कुलदीप यादव 13. जसप्रीत बुमराह 14. ईशान किशन 15. तिलक वर्मा 16. अक्षर पटेल 17. शार्दुल ठाकुर


ओपनिंग और मिडल ऑर्डर के लिए इनका हुआ चयन
रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल भारतीय पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आएंगे. विराट कोहली नंबर 3 पर ही खेलेंगे. रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ़ किया.नंबर 4 के लिए श्रेयस अय्यर के अलावा तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव को चुना गया है.  

विकेट कीपर के तौर पर राहुल-ईशान का चयन
टीम में विकेट कीपर के तौर पर केएल राहुल और ईशान किशन को चुना गया है.कप्तान रोहित शर्मा ने युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर को टीम में ना चुने जाने का कारण बताया. उन्होंने कहा कि चहल को हमने इसलिए नहीं लिया क्योंकि हमें 17 प्लेयर चुनने थे. कोई भी प्लेयर कभी भी टीम में एंट्री कर सकता है और हर एक खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया के दरवाज़े हमेशा खुले हैं. 

ऑलराउंडर्स में शामिल बड़े नाम
ऑलराउंडर्स में रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पांड्या नज़र आएंगे.

स्पिनर्स में ज़्यादा ऑप्शन नहीं
स्पिनर्स में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को ही टीम में स्थान दिया गया है. 

तेज़ गेंदबाज़ी का कार्यभार बुमराह-शमी के कंधों पर
एशिया कप में भारत की तेज़ गेंदबाज़ी डिपार्टमेंट को जसप्रीत बुमराह और अनुभवी मोहम्मद शमी लीड करते हुए नज़र आएंगे. इनके अलावा टीम में प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज मौजूद हैं. 

एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से
एशिया कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरूआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ गेम से करेगी. एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका की मेज़बानी में खेला जाएगा. जिसमें 6 टीमें हिस्सा लेंगी. भारत पाकिस्तान और नेपाल की टीमें ए ग्रुप में हैं. वहीं श्रीलंका, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान की टीमें ग्रुप बी में हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com