'पंत के लिए अब टी20 टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा', पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि जब भारत के सभी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे तब ऋषभ पंत के लिए प्लेइंग XI में जगह बना पाना मुश्किल होगा.

'पंत के लिए अब टी20 टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा', पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान 

भारतीय टीम में ऋषभ पंत के स्पॉट को खतरा

नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के साथ जारी सीरीज में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के शानदार फॉर्म से भारतीय टीम को लेकर उत्साहित है. वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान बनाए गए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का फॉर्म उनके लिए चिंता विषय हो चुका है. भारतीय टीम (Team India) अपने कई बड़े स्टार्स के बीना ये सीरीज खेल रही है. जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव अलग अलग कारणों से टी20 टीम में नहीं हैं. लेकिन इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) ये सभी खिलाड़ी भारतीय प्लेइंग XI का हिस्सा होंगे. साथ ही हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ने भी अपने प्रदर्शन से टीम में जगह पक्की कर ली है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि जब भारत के सभी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे तब ऋषभ पंत के लिए प्लेइंग XI में जगह बना पाना मुश्किल होगा. उनके अनुसार अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय कप्तान का टीम से पत्ता कट सकता है.

FIH Pro League: भारतीय महिला टीम ने किया बड़ा उलटफेर, अर्जेंटीना को शूटआउट में हराया 


FIH Pro League: नीदरलैंड को बराबरी पर रोकने के बाद शूटआउट में हारा भारत, फाइनल की राह हुई मुश्किल 

बाबर आजम और विराट कोहली एक ही टीम में! IND - PAK फैंस को जल्द ही ACC दे सकता है सर्प्राइज

वसीम जाफर ने इएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, "मुझे लगता है कि यदि आप अगली टी20 टीम का चयन करते हैं, तो डीके बिना किसी संदेह के इलेवन में होंगे. केएल राहुल फिट होने पर वापस आते हैं, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, मुझे लगता है कि वो 3-4 लोग अंदर आते हैं. तो मुझे लगता है कि ऋषभ पंत को उस गयाराह में जगह पाने में मुश्किल होगी."

उन्होंने कहा, ""मुझे लगता है कि डीके ने कम से कम इस समय ऋषभ पंत को ओवरलैप किया है. मैं भविष्य के बारे में नहीं कह सकता, लेकिन इस समय आप ऋषभ पंत के सामने किसी भी समय डीके को चुनेंगे."

सीरीज की शुरुआत एक तेज तरार पारी (16 गेंद में 29 रन) के साथ करने के बाद पंत का फॉर्म बेहद गिर गया है. अगली तीन पारियों में उन्होंने 5, 6 और 17 रन ही बनाए हैं.

भारत और साउथ अफ्रीका रविवार को सीरीज का पांचवा और आखिरी टी20 बेंगलुरु में खेलेंगे. फिलहाल सीरीज 2-2 से बराबरी पर है इसलिए ये मुकाबला डिसाडर मैच होगा.  

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com