विज्ञापन
This Article is From Jun 19, 2022

बाबर आजम और विराट कोहली एक ही टीम में! IND - PAK फैंस को जल्द ही ACC दे सकता है सर्प्राइज

आखिरी बार भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना 2021 टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज मैच में 24 अक्टूबर में हुआ था. दुबई में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत पर 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. 

बाबर आजम और विराट कोहली एक ही टीम में! IND - PAK फैंस को जल्द ही ACC दे सकता है सर्प्राइज
एफ्रो-एशियन कप की योजना में ACC
नई दिल्ली:

जल्द ही दूनिया भर के क्रिकेट फैंस को एक बेहद दुर्लभ नजारा देखने को मिल सकता है जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) और पाकिस्तान (Pakistan Cricket) के टॉप खिलाड़ी एक ही टीम के लिए खेलते हुए दिखे. आखिरी बार साल 2007 में खेले गए एफ्रो-एशियन कप को एशियाई क्रिकेट काउंसिल (ACC) अगले साल यानी 2023 के कैलेंडर में पुनर्जीवित करने की योजना पर काम कर रहा है. यानी विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर सकते हैं. 

भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार 2012 में एक बाइलेट्रल टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था, जिसकी मेजबानी भारत ने की थी. दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव बढ़ने के कारण टीमों ने द्विपक्षीय सीरीज में एक-दूसरे के खिलाफ खेलना बंद कर दिया है. हालांकि वो एक-दूसरे के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट जैसे की वनडे वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी, टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप में खेल रहे हैं. आखिरी बार दोनों टीमों का आमना सामना 2021 टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज मैच में 24 अक्टूबर में हुआ था. दुबई में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत पर 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. 

एफ्रो-एशियन कप इतिहास में दो बार 2005 और 2007 में आयोजित कराया गया है. पहले टूर्नामेंट में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली गई जबकि दूसरे में एक टी20 मैच भी जोड़ा गया. एसीसी इस टूर्नामेंट को पुनर्जीवित करने की योजना बना रहा है और अगर सब कुछ सही रहता है कि 2023 में भारत और पाकिस्तान के प्लेयर्स एशिया XI में खेलते दिखेंगे, जिनमें अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाड़ी में शामिल होंगे.

वसीम जाफर ने Twitter पर इस तरह लूट ली महफील, एक के बाद एक मजेदार Memes से जीता फैंस का दिल

'SA ने उनके खिलाफ खास तरह की रणनीति बनाई है', Rishabh Pant के जल्दी आउट होने पर भारतीय लीजेंड ने कहा

'अच्छे खिलाड़ी अपनी गलतियों से सीखते हैं, लेकिन वो नहीं..', Dale Steyn ने भारतीय स्टार को निशाने पर लिया

एसीसी के हेड ऑफ कमर्शियल एंड इवेंट्स प्रभाकरन थनराज ने फोर्ब्स को बताया, "हमें अभी तक बोर्डों से पुष्टि नहीं मिली है. हम अभी भी सफेद पेपर पर काम कर रहे हैं और इसे दोनों बोर्डों को प्रस्तुत किया जाएगा."

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन हमारी योजना एशियाई XI में खेलने के लिए भारत और पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिए है. योजनाओं को अंतिम रूप देने के बाद हम प्रायोजन और एक प्रसारक के लिए बाजार में जाएंगे."

उन्होंने जोर दिया, "यह एक विशाल आयोजन होगा. वास्तव में, वास्तव में बहुत बड़ा." 

इसका पहला इवेंट ड्रॉ पर समाप्त हुआ था, जबकि एशिया इलेवन ने खेले गए बाकी सभी चार मैच जीतकर वाइटवाश किया था.

मुख्य कार्यकारी समिति में शामिल प्रभावशाली व्यक्तियों में एक दामोदर ने कहा, "मैं खिलाड़ियों को एक साथ खेलने का अवसर और उनके बीच पुल बनाते देखना पसंद करूंगा. मुझे यकीन है कि खिलाड़ी चाहते हैं कि ऐसा हो और राजनीति को इससे दूर रखा जाए. पाकिस्तान और भारत के खिलाड़ियों को एक ही टीम में खेलते देखना एक खूबसूरत बात होगी."

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
WTC Final: ऑस्ट्रेलिया-भारत नहीं बल्कि इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल, एबी डिविलियर्स की भविष्यवाणी
बाबर आजम और विराट कोहली एक ही टीम में! IND - PAK फैंस को जल्द ही ACC दे सकता है सर्प्राइज
Mumbai Indians Punjab Kings Royal Challengers Bengaluru These 3 Teams Can Buy Akash Deep in IPL 2025 Action
Next Article
Akash Deep: बिहार के लाल आकाश के लिए ऑक्शन में जीजान लगा देंगी आईपीएल की ये 3 टीमें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com