विज्ञापन
This Article is From Jun 19, 2022

FIH Pro League: नीदरलैंड को बराबरी पर रोकने के बाद शूटआउट में हारा भारत, फाइनल की राह हुई मुश्किल

रोटरडम में खेले गए एफआईएच प्रो लीग के दो चरण के शुरुआती मुकाबले में भारत और नीदरलैंड की टीमों ने हर विभाग में पूरे 60 मिनट के खेल में एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी. लेकिन शूट-आउट में, भारतीयों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. नीदरलैंड ने पांच में से चार मौके बनाए, जबकि भारत के लिए केवल विवेक सागर प्रसाद ही गोल कर सके.

FIH Pro League: नीदरलैंड को बराबरी पर रोकने के बाद शूटआउट में हारा भारत, फाइनल की राह हुई मुश्किल
नीदरलैंड ने भारत को शूटआउट में हराया
नई दिल्ली:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रोटरडम में एफआईएच प्रो लीग (FIH Pro League) के दो चरण के शुरुआती मुकाबले में नीदरलैंड को शनिवार को कड़ी टक्कर दी लेकिन नियमित समय में मैच के 2-2 की बराबरी पर छूटने के बाद शूटआउट में उसे 1-4 से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही भारतीय टीम (Indian Hockey Team) को अब खिताब की दौड़ में बने रहने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा. इस मैच (IND vs NED) से भारत को एक अंक मिला जिससे 15 मुकाबलों के बाद उनके नाम 30 अंक है. उसका एक मैच बचा हुआ है.

तालिका में टॉप पर काबिज नीदरलैंड के नाम 13 मैचों में 33 अंक है जबकि ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम 14 मैचों में 31 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. नीदरलैंड के तीन जबकि बेल्जियम के दो मैच बचे हुए हैं. 

भारतीय टीम ने दोनों गोल पिछड़ने के बाद किए. टीम के लिए दिलप्रीत सिंह ने 22वें मिनट में पहला गोल किया जबकि हरमनप्रीत सिंह ने हूटर बजने से कुछ सेकंड पहले बराबरी का गोल दागा.

भारत और नीदरलैंड की टीमों ने हर विभाग में पूरे 60 मिनट के खेल में एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी.

भारतीय टीम शुरुआती दो क्वार्टर में गेंद को अपने पास अधिक समय तक रखने में सफल रही लेकिन नीदरलैंड को शुरुआत से ही आक्रामक खेल और जवाबी हमला करने का फायदा हुआ.

यह मुकाबला दो शानदार गोलकीपरों के बीच भी था जिसमें पीआर श्रीजेश और पिरमिन ब्लाक ने कई बेहतरीन बचाव किए.

डर्क डी विल्डर के बनाए मौके पर तिजमेन रेयेंग ने भारतीय रक्षापंक्ति को छकाते हुए गोल में बदल दिया जिससे नीदरलैंड की टीम ने 10वें मिनट में अपना खाता खोला. भारत ने इसके बाद जवाबी हमला कर दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन घरेलू टीम ने दोनों प्रयासों को विफल कर दिया.

बाबर आजम और विराट कोहली एक ही टीम में! IND - PAK फैंस को जल्द ही ACC दे सकता है सर्प्राइज

वसीम जाफर ने Twitter पर इस तरह लूट ली महफील, एक के बाद एक मजेदार Memes से जीता फैंस का दिल

'SA ने उनके खिलाफ खास तरह की रणनीति बनाई है', Rishabh Pant के जल्दी आउट होने पर भारतीय लीजेंड ने कहा

भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में बराबरी की. मैच के 22वें मिनट में दिलप्रीत सिंह ने वरूण कुमार के पास पर सर्कल से शानदार मैदानी गोल दागा.

इसके बाद तीसरे क्वार्टर में भी दोनों टीम के बीच कांटे का मुकाबला हुआ. दोनों टीमों की अग्रिम पंक्ति के बनाए मौकों को रक्षापंक्ति ने विफल कर दिया.

मैच के आखिरी क्वार्टर में 47 मिनट में कोएन बिजेन के मैदानी गोल से नीदरलैंड ने बढ़त कायम कर ली. टीम मैच को जीतने की ओर बढ़ रही थी लेकिन आखिरी 23 सेकंड के खेल में भारत ने तीन पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए. हरमनप्रीत ने आखिरी पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया.

लेकिन शूट-आउट में, भारतीयों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. नीदरलैंड ने पांच में से चार मौके बनाए, जबकि भारत के लिए केवल विवेक सागर प्रसाद ही गोल कर सके.

भारत और नीदरलैंड के बीच रविवार को दूसरे चरण का मैच खेला जाएगा. 

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chess Olympiad 2024: चेस ओलंपियाड विजेताओं ने मांगा पीएम मोदी से एक सुझाव तो मिला ये जवाब
FIH Pro League: नीदरलैंड को बराबरी पर रोकने के बाद शूटआउट में हारा भारत, फाइनल की राह हुई मुश्किल
NDTV Exclusive I was overweight, what did I do all night, says Aman Sehrawat who won bronze in wrestling
Next Article
NDTV Exclusive: वजन था ज्यादा, रात भर क्या किया, कुश्ती में ब्रॉन्ज जीतने वाले अमन ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com