ईशान किशन ने ODI में रचा इतिहास, तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

ईशान किशन ने शनिवार को बारबाडोस में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान अपना लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया और युवा खिलाड़ी ने महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए एक माइल स्टोन हासिल कर किया.

ईशान किशन ने ODI में रचा इतिहास, तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

ईशान किशन ने ODI में रचा इतिहास, तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

Ishan Kishan Makes History: ईशान किशन ने शनिवार को बारबाडोस में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान अपना लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया और युवा खिलाड़ी ने महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए एक माइल स्टोन हासिल कर किया. दरअसल किशन ने पहली पांच एकदिवसीय पारियों में 348 रन के साथ सलामी बल्लेबाज़ के रूप में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ के रूप में तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. इसकी तुलना में, सचिन के 321, उसके बाद शुबमन गिल (320) और एस श्रीकांत (261) थे. युवा खिलाड़ी ने विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में लगातार दो अर्धशतक बनाने के एमएस धोनी के रिकॉर्ड की भी बराबरी की - यह उपलब्धि पूर्व भारतीय कप्तान ने 2017 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ हासिल की थी.

भारतीय मैनेजमेंट का ने विश्व कप से पहले उछाल भरी पिच पर योजना के मुताबिक नहीं चला, क्योंकि रोमारियो शेफर्ड और गुडाकेश मोती की शानदार गेंदबाज़ी के दम पर वेस्टइंडीज़ ने छह विकेट की आसान जीत के साथ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला बराबर कर ली.टीम मैनेजमेंट का कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम देने का फैसला बुरी तरह से उलटा पड़ गया क्योंकि मध्यक्रम का कोई भी बल्लेबाज़ गति, उछाल और टर्न का सामना नहीं कर सका और शनिवार को बारिश से प्रभावित दूसरे वनडे में 40.5 ओवर में 181 रन पर टीम इंडिया ऑल आउट हो गई.जवाब में, वेस्टइंडीज़  36.4 ओवर में खेल को समाप्त कर दिया और दिसंबर, 2019 के बाद से लगातार नौ द्विपक्षीय हार के सिलसिले को तोड़ दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com