IRE vs IND 1st T20I: नेहरा ने बतायी वजह कि क्यों संजू सैमसन की जगह दीपक हूडा को इलेवन में चुना गया

IRE vs IND 1st T20I: पहले मैच की इलेवन सार्वजनिक होने के बाद सोशल मीडिया पर संजू सैमसन के समर्थकों के बीच खासा गुस्सा देखा गया था. और ये फैंस अपनी भाषा और कमेंट को लेकर खासे आगे निकल गए थे. कई फैंस ने समीक्षक वसीम जाफर और आकाश चोपड़ा को भी खासा भला-बुरा कहा था. 

IRE vs IND 1st T20I: नेहरा ने बतायी वजह कि क्यों संजू सैमसन की जगह दीपक हूडा को इलेवन में चुना गया

IRE vs IND 1st T20I: दीपक हूडा ने उम्दा बल्लेबाजी से फैंस का भरोसा जीता है

खास बातें

  • आयरलैंड के खिलाफ बतौर ओपनर उतरे थे हूडा
  • दीपक के 29 गेंदों पर नाबाद 47 रन
  • भारत की जीत में अहम पारी खेली हूडा ने
नई दिल्ली:

आयरलैंड के खिलाफ भारत रविवार को पहले टी20-मुकाबले में आसानी से सात विकेट से जीत  गया. और इस जीत को आसान बनाया 29 गेंदों पर नाबाद 47 रन बनाने वाले दीपक हूडा ने. फैंस को अभी भी यह समझ नहीं आ रहा है कि ऋतुराज की जगह दीपक पारी शुरू करने क्यों आए, लेकिन उनकी हैरानी को दीपक हूडा ने अपनी बल्लेबाजी से ज्यादा आगे नहीं बढ़ने दिया. यह दीपक और इशान किशन का  ही अंदाज था कि भारत ने 9.2 ओवरों में ही जीत के 108 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया. बारिश के कारण मैच को 12-12 ओवरों का तय किया गया था. 

अब जबकि दीपक को बल्लेबाजी के लिए तारीफ मिल रही है, तो एक बड़े वर्ग ने सवाल उठाए हैं कि संजू सैमसन को क्यों नहीं खिलाया गया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछली घरेलू सीरीज में अनदेखे किए गए संजू सैमसन आयरलैंड दौरे पर टीम के साथ हैं. इसी तरह के वालों पर पूर्व पेसर आशीष नेहरा ने कहा लखनऊ सुपर किंग्स के इस बल्लेबाज को  उनके हालिया आईपीएल प्रदर्शन के कारण सैमसन पर वरीयता दी गयी. दीपक हूडा का कॉन्फिडेंस बहुत ही ज्यादा बढ़ा हुआ था. 

सोनी टीवी पर मैच से पहले के कार्यक्रम में नेहरा ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हूडा को सैमसन पर चुनने  का फैसला बहुत ही मुश्किल था. सैमसन और त्रिपाठी को अय्यर और पंत की जगह टीम में  लिया गया है, जबकि दीपक हूडा पहले से ही टीम में थे. यहां तक कि वेंकटेश अय्यर को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोई मैच खेलने का मौका नही मिला था. नेहरा बोले कि जैसा प्रदर्शन दीपक ने आईपीएल में किया, ठीक वैसा ही उन्होंने रणजी ट्रॉफी में राजस्थान के लिए भी किया. दीपक ने पूरे सीजन रन बनाए हैं. पूर्व सीमर ने कहा कि लखनऊ के लिए दीपक ने नंबर पांच और छह क्रम पर खेलना शुरू किया था. उसके बाद उन्हें नंबर-3 पर प्रोन्नत किया गया, तो दीपक ने इस नंबर पर भी उम्दा बल्लेबाजी की. इस प्रदर्शन से निश्चित ही दीपक के आत्मविश्वास में खासा इजाफा हुआ होगा. पहले मैच की इलेवन सार्वजनिक होने के बाद सोशल मीडिया पर संजू सैमसन के समर्थकों के बीच खासा गुस्सा देखा गया था. और ये फैंस अपनी भाषा और कमेंट को लेकर खासे आगे निकल गए थे. कई फैंस ने समीक्षक वसीम जाफर और आकाश चोपड़ा को भी खासा भला-बुरा कहा था. 


* "'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक का इंटरनेशनल करियर में पहला ओवर कैसा रहा, 'स्पीड गन' HIT रहे या फ्लॉप- Video
* 'भुवनेश्वर कुमार ने दिखाया 'मैजिक', फेंकी ऐसी गेंद जिसे खेलते ही बोल्ड हो गया बल्लेबाज- Video
* जो रूट ने लगाया अजीबोगरीब शॉट, गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, बल्लेबाज को देखकर फुसफुसाने लगा- Video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com