यह ख़बर 10 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल फिक्सिंग : छह भारतीय खिलाड़ी भी जांच के दायरे में

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आईपीएल में सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों की जांच करने वाली समिति की रिपोर्ट में भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल एक खिलाड़ी सहित छह प्रमुख 'भारतीय खिलाड़ियों' का नाम भी फिक्सिंग प्रकरण में सामने आया है।

पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश मुकुल मुद्गल की अध्यक्षता वाली समिति की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष आईएस बिन्द्रा ने भी कहा है कि वह दो पूर्व प्रतिष्ठित भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जानते थे, जो कथित रूप से मैच फिक्सिंग में शामिल थे। जांच समिति ने इन खिलाडियों के नाम शीर्ष अदालत को सीलबंद लिफाफे में सौंपे हैं।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि खेल पत्रिका से जुड़े एक पत्रकार के पास शायद इस संबंध में टेप की रिकार्डिंग है और वह भारतीय खिलाड़ी की आवाज पहचान सकता है। उसने बताया है कि यह खिलाड़ी विश्व कप खेलने वाली टीम का भी सदस्य था और अभी भी टीम का सदस्य है।

इस रिपोर्ट के अनुसार, 'पत्रकार ने इसमें संलिप्त भारतीय खिलाड़ियों के नामों का खुलासा करने से इनकार कर दिया। इस खिलाड़ी का नाम सीलबंद लिफाफे में शीर्ष अदालत के अवलोकन के लिए देने के अनुरोध के बावजूद यह पत्रकार काफी भयभीत लग रहा था और ऐसा करने के लिए तैयार नहीं था। उसका कहना था कि ऐसा करना संबंधित पत्रकार के लिए खतरनाक होगा।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस तरह ऐसा लगता है कि सटोरियों के साथ सौदे के सिलसिले में छह भारतीय खिलाड़ियों के नाम टेप में है, जबकि इनमें से दो प्रमुख भारतीय खिलाड़ियों के नामों का जिक्र किसी और ने नहीं, बल्कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष ने किया है।